DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाषण प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

भाषण प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

मेरठ कॉलेज के शिक्षा विभाग में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर बदलते परिवेश में गुरु एवं शिष्य विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस दौरान बीएड के छात्रों ने गुरु और शिष्य के पक्ष एवं विपक्ष में अपने-अपने विचार व्यक्त किए।

वहीं, डॉ. सुधीर कुमार पुंडीर ने गुरु की महिमा को सूर्य के प्रकाश के समान बताया। कार्यक्रम संचालिका डॉ. मंजु गुप्ता ने कहा कि गुरु एवं शिष्य दोनों ही एक-दूसरे पर निर्भर हैं। कहा कि गुरु की भूमिका समाज को सुधार की ओर ले जाने वाले मार्गदर्शक व राष्ट्र को समृद्धि की तरफ ले जाने वाली है। वहीं, प्रतियोगिता में प्रियंका गोयल प्रथम, प्रिंस शर्मा द्वितीय व संजय शर्मा तृतीय रहे। इसके अलावा हरि किशोर शर्मा और रोहित कुमार को सांत्वना पुरस्कार मिला। मौके पर डॉ. लव लता सिद्धू, डॉ. अलका अग्रवाल, डॉ. शिखा शर्मा, उदिता, पूनम, सोनी आदि मौजूद रहीं। शहर के कई स्कूलों में गुरु पूर्णिमा पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। इस दौरान बच्चों को इस दिन का महत्व बताया गया। साथ ही हवन एवं पूजा कर प्रसाद बांटा गया।

बालेराम ब्रजभूषण सरस्वती शिशु मंदिर में गुरु पूर्णिमा मनाई गई। प्रधानाचार्य कृष्ण कुमार शर्मा व मुख्य वक्ता रश्मि अग्रवाल ने अपने विचार रखे।

एमपीएस में गुरु पूर्णिमा पर शिक्षकों ने छात्रों को गुरु का महत्व बताया। उधर, महावीर इंटरनेशनल स्कूल में भी गुरु पूर्णिमा का महत्व बताया गया। मौके पर बच्चों ने विशेष प्रार्थना की।

हस्तिनापुर स्थित कर्ण मंदिर में गुरु पूर्णिमा पर विशाल भंडारा एवं हवन हुआ। पुजारी शंकर देव महाराज यजमान रहे। मौके पर चौ. अरविंद राणा एसएसआई, चेयरमैन नगर पंचायत अध्यक्ष अरुण कुमार, राजकुमार सैनी, प्रदीप कुमार आदि रहे। तक्षशिला पब्लिक स्कूल मे गुरु पूर्णिमा पर कार्यक्रम हुआ। मौके पर चेयरमैन डॉ. ओमपाल सिंह, प्रधानाचार्य कमल कुमार दीवान मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:guru purnima in meerut