gst camp in meerut - वाणिज्य परिवार आपके द्वार शिविरों में पहुंचे व्यापारी DA Image
15 दिसंबर, 2019|6:44|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाणिज्य परिवार आपके द्वार शिविरों में पहुंचे व्यापारी

वाणिज्य परिवार आपके द्वार शिविरों में पहुंचे व्यापारी

जीएसटी में पंजीकरण के लिए वाणिज्य परिवार आपके द्वार योजना के तहत मेरठ और बागपत जिलों में शिविरों का आयोजन किया। पंजीकरण जागरूकता शिविरों में व्यापारियों से ऑनलाइन पंजीकरण प्रार्थना पत्र अपलोड़ कराए गए। इस दौरान व्यापारियों की समस्याएं भी सुनी और उनका निस्तारण किया।

मु्ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर व्यापारियों का जीएसटी में पंजीकरण के लिए वाणिज्य कर विभाग ने अभियान शुरू कर दिया। एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-1 वाणिज्य कर संपूर्णानंद पांडेय ने बताया कि मंगलवार को सरधना और बड़ौत में शिविरों का आयोजन किया। इस दौरान जीएसटी पंजीकरण की ऑनलाइन व्यवस्था के बारे में जानकारी दी गई। दोनों शिविरों में व्यापारियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। शिविरों में सात व्यापारियों के जीएसटी पंजीकरण के लिए ऑनलाइन प्रार्थना पत्र अपलोड़ कराए गए।

एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-1 वाणिज्य कर संपूर्णानंद पांडेय के मुताबिक जीएसटी लगने के बाद मेरठ जोन में 13165 नए व्यापारियों ने ही पंजीकरण कराया, जबकि यहां व्यापारिक गतिविधियां अच्छी है। उनका कहना है कि अब ग्रामीण इलाकों के बाजारों में लगातार जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

पंजीकृत व्यापारियों को मिलेंगे कई लाभ

मेरठ। शिविरों में व्यापारियों को जीएसटी में पंजीकरण कराने के बाद होने वाले लाभों के बारे में भी बताया जाएगा। कहा कि पंजीकरण कराकर व्यापार करने के अधिक फायदें है। बैंक की सेवाओं का लाभ मिलता है। पंजीकृत व्यापारी ही ग्राहकों से टैक्स वसूल सकते है। व्यापार में सुगमता और माल एवं सेवाओं का निर्बाध परिवहन की सुविधा प्राप्त होती है। व्यापारी के पंजीकृत होने पर किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटित हो जाने पर व्यापारियों को व्यापारी बीमा योजना का लाभ भी प्राप्त होता है। पंजीकृत व्यापारियों को मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी व्यापारी पेंशन योजना का लाभ दिया जाना भी प्रस्तावित है। पंजीकरण लेकर व्यापारी अपने व्यापार में वृद्धि और पारिवारिक सुरक्षा का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:gst camp in meerut