ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठआज से 25 तक वेस्‍ट में अच्‍छी बारिश के आसार

आज से 25 तक वेस्‍ट में अच्‍छी बारिश के आसार

बुधवार को कभी घने तो कभी हल्‍के बादल छाए रहने के बावजूद शहर को बारिश का इंतजार करना पड़ा। शहर के अधिकांश हिस्‍सों में केवल बूंदाबांदी हुई जबकि वेस्‍ट यूपी में कई जगह अच्‍छी बारिश हुई। मेरठ में भी...

आज से 25 तक वेस्‍ट में अच्‍छी बारिश के आसार
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 23 Aug 2018 02:04 AM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को कभी घने तो कभी हल्‍के बादल छाए रहने के बावजूद शहर को बारिश का इंतजार करना पड़ा। शहर के अधिकांश हिस्‍सों में केवल बूंदाबांदी हुई जबकि वेस्‍ट यूपी में कई जगह अच्‍छी बारिश हुई। मेरठ में भी देहात क्षेत्र में कुछ जगह अच्‍छी बारिश रिकॉर्ड हुई। हालांकि आज से मेरठ सहित वेस्‍ट यूपी में बारिश में तेजी आने के आसार हैं। आज अधिकांश स्‍थानों पर अच्‍छी बारिश हो सकती है जबकि कल कुछ स्‍थानों पर मूसलाधार बारिश संभव है। बारिश का यह सिलसिला तीन दिनों तक जारी रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार मध्‍य प्रदेश के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र कमजोर पड़ चुका है। साथ ही मानसून की ट्रफ रेखा उत्‍तर की ओर आ रही है। इससे मैदानों में तीन दिनों तक पूर्वी हवाओं का प्रवाह बढ़ जाएगा। इससे आने वाले 72 घंटे में वेस्‍ट यूपी सहित अधिकांश स्‍थानों पर अच्‍छी बारिश हो सकती है। विभाग के अनुसार आज भी मेरठ सहित वेस्‍ट यूपी में व्‍यापक वर्षा की उम्‍मीद है जबकि कल कुछ स्‍थानों पर मूसलाधार बारिश संभव है। बारिश का यह सिलसिला 25 अगस्‍त तक जारी रह सकता है। निजी एजेंसी स्‍काईमेट वेदर ने भी आने वाले दिनों में अच्‍छी बारिश की उम्‍मीद जताई है। वहीं, बुधवार को मेरठ का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्‍यूनतम 26.7 डिग्री सेल्‍सियस रिकॉर्ड हुआ। मंगलवार के सापेक्ष दिन के तापमान में 2.7 डिग्री सेल्‍सियस की गिरावट हुई जबकि रात का पारा 1.9 डिग्री सेल्‍सियस बढ़ गया। दिन का पारा फिलहाल सामान्‍य बना हुआ है जबकि रात का सामान्‍य से एक डिग्री ऊपर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें