ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठजीजीआईसी हापुड़ रोड में बनेगे दस कक्षा कक्ष

जीजीआईसी हापुड़ रोड में बनेगे दस कक्षा कक्ष

अल्पसंख्यक कल्याण निदेशालय ने स्वीकृत किया प्रस्ताव

जीजीआईसी हापुड़ रोड में बनेगे दस कक्षा कक्ष
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 15 Sep 2019 02:10 AM
ऐप पर पढ़ें

हापुड़ रोड स्थित राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में छात्राओं की संख्या अधिक होने तथा यहां संसाधन कम होने का मामला विधायक सोमेंद्र तोमर ने उठाया तो शासन की ध्यान इस तरफ आकर्षित हुआ। कॉलेज में अतिरिक्त दस कक्षा कक्षों के निर्माण का प्रस्ताव दिया। जिसे अल्पसंख्यक कल्याण निदेशालय ने स्वीकृत कर दिया। कक्षा कक्षों के निर्माण के साथ ही यहां अभी अध्ययन में छात्राओं को हो रही परेशानियों का समाधान होगा।

क्षेत्रवासियों के साथ ही राजकीय कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या डॉ. पूनम गोयल ने विधायक सोमेंद्र तोमर को समस्याओं से अवगत कराया था। जानकारी दी थी कि छात्राओं के लिए 10 अतिरिक्त कक्षा-कक्षों का निर्माण शीघ्र होगा क्योंकि यहां पर छात्राओं की संख्या अधिक है और बैठने के लिए कमरे कम पड़ रहे हैं।

विधायक डॉ. सोमेंद्र तोमर ने समस्या की गंभीरता को समझते हुए राजकीय कन्या इंटर कॉलेज हापुड़ रोड में दस अतिरिक्त कक्षा-कक्षों के निर्माण का प्रस्ताव निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण लखनऊ को दिया। कार्यवाही लंबित होने के कारण पुनः एक बार पत्र भेजा और शासन स्तर पर समस्या को उठाया। इसके बाद अल्पसंख्यक कल्याण निदेशालय लखनऊ ने राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में दस अतिरिक्त कक्ष-कक्षों के निर्माण का प्रस्ताव राज्य स्तरीय समिति द्वारा स्वीकृत किया गया है। निर्माण की धनराशि भी संबंधित विभाग को हस्तान्तरित भी की जा चुकी है।

जल्द होगा दस कमरों का निर्माण

जीजीआईसी हापुड़ रोड की प्रधानाचार्य और क्षेत्रीय लोगों ने समस्या बताई थी जिसे शासन के संज्ञान में लगाया गया। सरकार ने प्रस्ताव को स्वीकृति देते हुए बजट भी जारी कर दिया। जल्द कक्षा कक्ष बनेंगे।

सोमेंद्र तोमर, विधायक दक्षिण

छात्राओं को मिलेगी बड़ी सहुलियत

कॉलेज में छात्राओं की संख्या 1700 के पार है। कक्षा कक्ष कम पड़ रहे हैं। दस कमरों की तत्काल आवश्यकता है। कक्षा कक्षों के निर्माण के बाद यहां छात्राओं को बड़ी सहुलियत मिलेगी।

डॉ. पूनम गोयल, प्रधानाचार्या

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें