ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठलहसुन तीन सौ रुपये किलो, 80 रुपये पाव

लहसुन तीन सौ रुपये किलो, 80 रुपये पाव

स्वास्थ्य के लिए गुणों से भरपूर और किचन के छौंके में इस्तेमाल होने वाले लहसुन का दाम आसमान छू रहा है। बीते दस दिन में इसकी कीमत 100 रुपये से बढ़कर...

लहसुन तीन सौ रुपये किलो, 80 रुपये पाव
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 01 Dec 2023 01:40 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य के लिए गुणों से भरपूर और किचन के छौंके में इस्तेमाल होने वाले लहसुन का दाम आसमान छू रहा है। बीते दस दिन में इसकी कीमत 100 रुपये से बढ़कर 300 रुपये प्रति किलोग्राम के पार पहुंच गई है। यदि आप पावभर लहसुन खरीदते हैं तो उसके लिए आपको मंडी में 80 रुपये और फुटकर में 120 रुपये खर्च करने होंगे। लहसुन के साथ प्याज के भी दाम ज्यादा है। इस समय प्याज 60-70 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है।

दस दिन पहले बढ़िया क्वालिटी का लहसुन फुटकर में 200-220 रुपये किलोग्राम बिक रहा था। जबकि थोड़ी कम बेहतर क्वालिटी का लहसुन 150 से 160 रुपये किलो कम था, लेकिन अब मंडी में ही बढ़िया क्वालिटी का लहसुन 300-320 रुपये किलो बिक रहा है। फुटकर बाजार में ये 400 रुपये किलो से अधिक में बिक रहा है। मंडी के लहसुन के थोक कारोबारियों ने कहा कि लहसुन की आवक दस दिन में घटी है। उम्मीद है कि नया लहसुन आने के बाद कीमत में कमी की संभावना है। पुराने लहसुन की आवक भी दस दिन में कम हुई है। इसका कीमत पर असर दिख रहा है। थोक मंडी में 30-40 टन प्रतिदिन लहसुन की आवक है। जो करीब दस दिन पहले 50-60 टन थी। मेरठ में मध्य प्रदेश के इंदौर, शिवपुरी, राजस्थान के कोटा, यूपी के कन्नौज, मैनपुरी से ज्यादा मात्रा में लहसुन आता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें