ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठभारी बारिश से गंगा का जलस्तर बढ़ने की संभावना

भारी बारिश से गंगा का जलस्तर बढ़ने की संभावना

लगातार दो दिनों से पर्वतीय व मैदानी क्षेत्रों में हो रही बारिश यदि इसी तरह जारी रही तो गंगा नदी के जलस्तर में भी वृद्धि होने की संभावना है। वैसे अभी...

भारी बारिश से गंगा का जलस्तर बढ़ने की संभावना
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 19 Oct 2021 03:05 AM
ऐप पर पढ़ें

लगातार दो दिनों से पर्वतीय व मैदानी क्षेत्रों में हो रही बारिश यदि इसी तरह जारी रही तो गंगा नदी के जलस्तर में भी वृद्धि होने की संभावना है। वैसे अभी जलस्तर की स्थिति सामान्य है।

बारिश का कहर लगातार दो दिनों से जारी है। सूर्य देवता के दर्शन तक नहीं हुए। यह बारिश पर्वतीय व मैदानी क्षेत्रों में लगातार हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने पूर्व से बारिश की चेतावनी दी हुई थी। यदि बारिश इसी तरह से जारी रही तो गंगा नदी का जलस्तर बढ़ सकता है और गंगा किनारे क्षतिग्रस्त हुए अस्थायी तटबंध से पानी निकल सकता है, जिससे फसलों को नुकसान पहुंचने का संभावना है। संत बाबा भूरी वाले बाबा कश्मीर सिंह के सेवादार बाबा बूटा सिंह ने बताया कि शेरपुर के सामने गंगा नदी ने पिछले दिनों तेजी से कटान किया और तटबंध क्षतिग्रस्त हो गया। उनका मानना है कि यदि गंगा नदी का जलस्तर बढ़ा तो कटान के चलते पानी बाहर निकल सकता है, जिससे किसानों को नुकसान होगा। वैसे बिजनौर बैराज के अवर अभियंता पीयूष कुमार का कहना है कि गंगा नदी का जलस्तर सामान्य है और बैराज से 41 हजार क्यूसेक पानी डिस्चार्ज चल रहा है। हरिद्वार से जलस्तर की स्थिति सामान्य है। एसडीएम मवाना कमलेश कुमार का कहना है जलस्तर की स्थिति सामान्य है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें