DA Image
3 दिसंबर, 2020|12:24|IST

अगली स्टोरी

कोरोना को मात देकर पीएसी पहुंचे चार जवान, स्वागत

default image

पीएसी छठी वाहिनी (आरआरएफ) के चार कोरोना संक्रमित जवान वायरस को मात देकर रविवार को लौट आए। बटालियन में उनका फूल-मालाओं से स्वागत हुआ। चारों जवानों को कंपनी कमांड हाउस में 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। संक्रमित आए सात जवानों की एक रिपोर्ट मंगलवार तक आएगी। चूंकि उनकी हालत एकदम फिट है, इसलिए डॉक्टर और पीएसी अधिकारी मान रहे हैं कि रिपोर्ट निगेटिव आएगी। पीएसी के आला अफसर हर रोज इन जवानों से फोन पर बात करके हौंसला अफजाई कर रहे हैं।

पीएसी कमांडेंट मनोज सोनकर ने बताया कि सबसे पहले एक हेड कांस्टेबल संक्रमित हुआ था। वह दिल्ली रोड स्थित नवीन मंडी पर तैनात था। इसके बाद संपर्क में आने वाले तीन रिक्रूट आरक्षी पॉजिटिव आए थे। चारों का इलाज मुलायम सिंह यादव मेडिकल कॉलेज खरखौदा में चल रहा था। पूरी तरह फिट होने पर अस्पताल ने रविवार को चारों को डिस्चार्ज कर दिया। वे बटालियन में लौट आए हैं। पीएसी के एक्टिव केस अब 14 रह गए हैं। इसमें 11 जवान और 3 उनके परिजन हैं।

उधर, रविवार को 75 जवानों के सैंपल लिए गए हैं। इसमें एच-कंपनी के 20 जवान और 10 रिक्रूट के सैंपल रिपीट हैं। इनकी एक रिपोर्ट पहले ही निगेटिव आ चुकी है। दूसरी रिपोर्ट भी यदि निगेटिव आती है तो 35 जवानों का क्वारंटाइन खत्म कर दिया जाएगा। इसके अलावा एच-कंपनी के ही 35 जवानों के पहली बार सैंपल लिए गए हैं। कमांडेंट मनोज सोनकर के अनुसार रविवार को तीन जवानों की रिपोर्ट निगेटिव भी आई है। इसमें आरटीसी प्रभारी, एक आरक्षी और एक फॉलोअर है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Four soldiers reached PAC by beating Corona welcome