DA Image
1 जून, 2020|7:08|IST

अगली स्टोरी

चार इलाके पांच दिन तक सील, कर्फ्यू जैसे हालात

चार इलाके पांच दिन तक सील, कर्फ्यू जैसे हालात

मेरठ में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 13 होने के बाद खलबली मच गई है। शहर के उन चार इलाकों को अगले पांच दिन के लिए सील कर दिया गया है, जहां ये संक्रमित लोग घूमे थे। इन इलाकों में रविवार रात से कर्फ्यू जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि शास्त्रीनगर सेक्टर-13, सराय बहलीन-सोहराब गेट, जमुना नगर रोड और हुमायूंनगर के एक-एक किलोमीटर के इलाके को तीन अप्रैल की सुबह आठ बजे तक के लिए सील कर दिया है। इस अवधि में सभी लोग अपने घरों में रहेंगे। यदि कोई उल्लंघन करते पाया गया तो उस पर कार्रवाई होगी।

सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला ने बताया कि इन चारों इलाकों के एंट्री-एग्जिट प्वाइंट पर बैरियर और लकड़ी की बल्लियां लगा दी गई हैं। पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया है। यहां न तो कोई घरों से बाहर निकलेगा और न ही कोई बाहर से यहां आएगा। पड़ोसियों को भी आपस में बात करने पर पाबंदी लगा दी है। उन्होंने बताया कि रविवार को पुलिस की मौजूदगी में इन इलाकों में फल-सब्जियां बिकवाई गईं। सभी इलाकों में एनाउंसमेंट करा दिया गया है कि एहतियात बरतें। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि जिन चार इलाकों को सील किया गया है, वहां पर्याप्त प्रबंध किए जा रहे हैं। यदि लोग बाहर निकलते हैं तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

तीन मजिस्ट्रेट लगाए

शांति एवं कानून व्यवस्था के लिए डीएम अनिल ढींगरा ने इन इलाकों में तीन मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं। शास्त्रीनगर सेक्टर-13 में जिला विकास अधिकारी दिग्विजयनाथ तिवारी, सराय बहलीन में पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता सीपी सिंह और हुमायूंनगर में डायट प्राचार्य श्रवण कुमार को तैनात किया गया है। तीनों अधिकारी तीन अप्रैल तक प्रतिबंधित इलाकों में रहकर शांति व्यवस्था बनाएंगे।

आसपास के लोगों में दहशत

कोरोना संक्रमित पाए गए सभी 13 लोग मेडिकल कैंपस के आईसुलेशन वार्ड में भर्ती हैं। मेडिकल अस्पताल के आसपास सोमदत्त विहार, जागृति विहार, मोतीप्रयाग कॉलोनी, तक्षशिला कॉलोनी, भोपाल विहार, हनी गोल्फ, दामोदर कॉलोनी सहित 25 से ज्यादा कॉलोनियां हैं। मेडिकल परिसर में भी आवासीय कॉलोनियां हैं जहां डॉक्टर और कर्मचारियों के परिवार रहते हैं। इनमें भी दहशत का माहौल है। लोग मेडिकल अस्पताल के आसपास निकलने से भी कतरा रहे हैं।

तीनों हैं भीड़भाड़ वाले इलाके

शास्त्रीनगर पॉश इलाका है। पास में ही सेंट्रल मार्केट है। जबकि हुमायूंनगर और सराय बहलीम इलाका भीड़भाड़ वाला है। आशंका है कि तीनों इलाकों में बड़ी संख्या में लोग इन 13 पॉजिटिव के संपर्क में आए होंगे। इसी आशंका के चलते लोगों में खलबली मची है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Four areas sealed for five days conditions like curfew