ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठपूर्व चेयरमैन के भाई पर लिपिक को पीटने का आरोप

पूर्व चेयरमैन के भाई पर लिपिक को पीटने का आरोप

मकान का नक्शा स्वीकृत नहीं करने पर पूर्व चेयरमैन के भाई ने नगर पंचायत लिपिक से गाली-गलौज करते हुए मारपीट की। इतना ही नहीं सरकारी दस्तावेज भी फाड़ दिए। इससे आक्रोशित नगर पंचायत कर्मियों ने थाने...

पूर्व चेयरमैन के भाई पर लिपिक को पीटने का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 13 Feb 2020 02:20 AM
ऐप पर पढ़ें

मकान का नक्शा स्वीकृत नहीं करने पर पूर्व चेयरमैन के भाई ने नगर पंचायत लिपिक से गाली-गलौज करते हुए मारपीट की। इतना ही नहीं सरकारी दस्तावेज भी फाड़ दिए। इससे आक्रोशित नगर पंचायत कर्मियों ने थाने पहुंचे और चेयरमैन के भाई सहित दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

बुधवार को नगर पंचायत लिपिक फारुक अपने सहकर्मियों के साथ थाना पहुंचा। उसने बताया कि आसमोहम्मद हरिजनों वाले मोहल्ले में मकान बना रहा है। पखवाड़े भर पूर्व उसने नक्शा पास कराने के लिए नगर पंचायत कार्यालय में फाइल जमा। जिसको नगर पंचायत ने अवैध बताते हुए नक्शा स्वीकृत करने से इंकार कर दिया। आरोप है कि बुधवार को आसमोहम्मद पूर्व चेयरमैन मतलूब गौड़ के भाई फारुक गौड़ को साथ लेकर नगर पंचायत कार्यालय पहुंचा और लिपिक पर उक्त फाइल को स्वीकृत कराने का दबाव बनाया। इंकार करने पर फारुक और आसमोहम्मद ने लिपिक से गाली-गलौज करते हुए मारपीट की। साथ ही सरकारी दस्तावेज फाड़ दिए। पूर्व चेयरमैन मतलूब गौड़ का कहना है कि लिपिक फारुक ने अधिशासी अधिकारी के कहने के बावजूद न तो फाइल पर रिपोर्ट लगाई और न ही फाइल लौटा रहा था। इसी पर विवाद हुआ। इस बाबत जब अधिशासी अधिकारी से बात करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।

जीएम कॉलेज प्रशासन ने लगाया अवैध निर्माण का आरोप

बताया गया कि मेरठ-गढ़ रोड स्थित जिस भूमि पर निर्माण हो रहा है वह गांधी मेमोरियल इंटर कॉलेज की संपत्ति है। कॉलेज प्रशासन इस पर निर्माण को रुकवाने के लिए पुलिस से शिकायत के साथ की। आसमोहम्मद को भी नोटिस भेज चुका है। जांच-पड़ताल के दौरान नगर पंचायत अधिकारियों के संज्ञान में अवैध निर्माण का मामला आ गया। जिसकी वजह से नक्शा अस्वीकृत हो गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें