ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठकम्युनिटी किचन में सड़े आलू से बन रहा खाना, पीएमओ को किया ट्वीट

कम्युनिटी किचन में सड़े आलू से बन रहा खाना, पीएमओ को किया ट्वीट

एमडीए के कम्युनिटी हॉल में जरूरतमंदों के लिए तैयार किए जा रहे भोजन में सड़े आलू का इस्तेमाल करने की बात पर हंगामा हो गया। शिकायत पर सीडीओ, एसडीएम, एमडीए वीसी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और...

कम्युनिटी किचन में सड़े आलू से बन रहा खाना, पीएमओ को किया ट्वीट
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 18 Apr 2020 02:17 AM
ऐप पर पढ़ें

एमडीए के कम्युनिटी हॉल में जरूरतमंदों के लिए तैयार किए जा रहे भोजन में सड़े आलू का इस्तेमाल करने की बात पर हंगामा हो गया। शिकायत पर सीडीओ, एसडीएम, एमडीए वीसी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच-पड़ताल की। सीडीओ ने बताया कि मामले की जांच के लिए जांच कमेटी का गठन किया गया है।

गंगानगर मेन डिवाइडर रोड स्थित कम्युनिटी हॉल में एमडीए की ओर से जरूरतमंदों के लिए भोजन तैयार किया जा रहा है। इसका ठेका गंगानगर निवासी सचिन गोयल के पास है। यहां दो शिफ्टों में करीब दस हजार भोजन के पैकेट तैयार किए जाते हैं। शुक्रवार दोपहर को डॉक्टर संदीप पहल ने पीएमओ, सीएमओ, डीजीपी यूपी समेत डीएम मेरठ को टैग करते हुए एक ट्वीट किया। इसमें यहां बनाए जा रहे खाने में सड़े हुए आलुओं का इस्तेमाल किए जाने को लेकर शिकायत की गई थी। साथ ही सड़े आलुओं का इस्तेमाल कर रहे दो कर्मचारियों की फोटो भी अटैच थी।

शिकायत की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सीडीओ ईशा दुहन, एसडीएम संजीव श्रीवास्तव, एमडीए वीसी राजेश पांडे, एडीएम सिटी अजय तिवारी, एमडीए सचिव प्रवीणा अग्रवाल व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। ठेकेदार सचिन गोयल से मामले की जानकारी ली। इस दौरान अधिकारियों ने बर्तन में रखे कटे हुए आलुओं और तैयार भोजन की गुणवत्ता जांची।

प्रथमदृष्ट्या लापरवाही से किया इंकार

सीडीओ ने मीडियाकर्मियों को बताया कि प्रथमदृष्ट्या किसी प्रकार की लापरवाही की बात सामने नहीं आई है। फिलहाल, मामले की विस्तृत जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। इसमें एसीएम, दो फूड एंड ड्रग्स इंस्पेक्टर, मंडी इंस्पेक्टर और सप्लाई इंस्पेक्टर जांच करेंगे। उन्होंने बताया कि कम्युनिटी सेंटर पर एमडीए के जेई समेत अन्य कर्मचारियों की देखरेख में काम कराया जाएगा। वहीं, ठेकेदार सचिन गोयल ने बताया कि बोरियों के अंदर कुछ आलू सड़े हुए थे, जिन्हें इस्तेमाल में नहीं लाया गया है।

आरोप: अधिकारियों के आने से पहले बाहर भिजवाए आलू

मामले की शिकायत की सूचना आग की तरह फैल गई। बताया जा रहा है कि प्रशासनिक अधिकारियों के मौके पर पहुंचने से पहले ही ठेकेदार ने दो गाड़ियों में सड़े हुए आलू को भरकर बाहर भिजवा दिया। साथ ही कम्युनिटी हॉल के बाहर कई दिनों से फैली सिल्ट को भी सफाई कर्मचारियों ने साफ कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें