DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एचटी लाइन की चपेट में आकर पांच झुलसे, एक की मौत

एचटी लाइन की चपेट में आकर पांच झुलसे, एक की मौत

मोदीपुरम बाईपास पर अंसल टाउन कालोनी में रविवार रात को दर्दनाक हादसा हुआ। बिजली की एचटी लाइन की चपेट में आकर माली और चपरासी समेत पांच कर्मचारी झुलस गए। एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी चार अन्य की हालत बनी हुई है। सभी पांच कर्मचारी कालोनी के ही दूसरे हिस्से में हो रही नई प्लाटिंग कार्य के लिए रात के समय लाइट की व्यवस्था करने में लगे थे और इसी दौरान उनकी लोहे की सीढ़ी एचटी लाइन की चपेट में आ गई। कालोनी के लोगों ने मेंटीनेंस अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया और मौके बुलाने को लेकर हंगामा किया। इस दौरान शव भी नहीं उठने दिया गया।

मोदीपुरम फ्लाईओवर के पास ही अंसल टाउन कालोनी में ही एक हिस्से में प्लॉटिंग में नया काम शुरू किया गया है। इसी हिस्से में रात को काम करने को लेकर लाइट की व्यवस्था करनी थी। मेंटीनेंस विभाग के कुछ कर्मचारी और चपरासी मिलकर रात करीब नौ बजे लाइट के तार जोड़ने की व्यवस्था में लगे थे। पांच कर्मचारी लोहे की बड़ी सीढ़ी लेकर कालोनी में ही जा रहे थे। इसी दौरान सीढ़ी एचटी लाइन से टच हो गई। करंट लगने से सभी पांचों कर्मचारी गंभीर रूप से झुलस गए। एक युवक सोनू निवासी मेहरवती, मीना थाना सरधना की मौके पर ही मौत हो गई। बाकी चार घायलों को अस्पताल भेजा गया। दीपक निवासी मेहरवती और दीपक निवासी पावली को गंभीर हालत में ग्लोबल अस्पताल भर्ती कराया गया। वहीं दूसरी ओर राजवीर और जितेंद्र को सर्वहित अस्पताल में भर्ती किया गया। दीपक निवासी मेहरवती की हालत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है। सभी लोग सनराइज एसोसिएट्स एसोसिएशन के लिए काम करते हैं।

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान कालोनी के लोगों ने हंगामा कर दिया। आरोप लगाया कि लापरवाही के चलते इतना बड़ा हादसा हुआ है। रात को लोगों से काम कराया जा रहा था, जिसके कारण सीढ़ी एचटी लाइन से टच हुई। इस दौरान लोगों ने वीडियोग्राफी कराने और मृतक के परिजनों को बुलाने की मांग की। काफी हंगामा हुआ, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान कालोनी के कुछ लोगों ने समझा बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

----

धमाके के साथ छूट रही थी चिंगारी

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सभी लोग सीढ़ी को सरकाकर ले जा रहे थे। इसी दौरान सीढ़ी बिजली के तारों से टच हो गई। करंट उतरा तो सोनू सीढ़ियों से ही चिपका रह गया। तेज धमाके के साथ बाकी लोग आसपास उछलकर जा गिरे। इस दौरान सोनू के शरीर से चिंगारियां निकलने लगी और पैर पूरी तरह से खत्म हो गए।

----

तीन लोगों के खिलाफ तहरीर

सोनू और दीपक दोनों सगे भाई बताए गए। इन दोनों का भाई अरविंद और परिजन रात को ग्लोबल अस्पताल पहुंचे। आरोप लगाया कि मेंटीनेंस अधिकारियों की लापरवाही से हादसा हुआ है। मेंटीनेंस अधिकारी शब्बू थॉमस निवासी गाजियाबाद, अनिल गुप्ता और सुरेश पारेख के खिलाफ अरविंद की ओर से तहरीर दी गई है।

----

गांव में फोन करके दर्जनों लोग बुलवाए

सोनू की मौत और कई लोगों के घायल होने की सूचना गांव में दी गई। अरविंद ने पावली और बाकी गांव के लोगों को भी हादसे की जानकारी दी। इसके बाद फोन पर ही कई ट्रैक्टर ट्राली लेकर मेरठ आने के लिए कहा। देररात दर्जनों लोग मेरठ मोर्चरी पर पहुंच गए। यहां से भीड़ पल्लवपुरम थाने और अस्पताल पहुंची।

----

हादसे की सूचना पर सीओ दौराला पंकज सिंह और पल्लवपुरम पुलिस को मौके पर भेजा गया। घायलों को अस्पताल भर्ती कराया गया है। एक युवक की मौत हुई है। हादसे को लेकर जांच की जा रही है।

रणविजय सिंह, एसपी सिटी मेरठ।

----

पुलिस ने घटना की जानकारी दी है। मेंटीनेंस के कुछ लोग थे, जो काम कर रहे थे। सीढ़ी के एचटी लाइन से टच होने के कारण घटना हुई है। मौके पर टीम को भेजा जा रहा है। प्रकरण में जानकारी जुटाई जा रही है।

सुनील तनेजा, जीएम अंसलटाउन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Five scorched by HT line, one killed