Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मेरठखंदक बाजार में गैस लीक होने से मकान में लगी आग, दो बच्चियां जिंदा जलीं

खंदक बाजार में गैस लीक होने से मकान में लगी आग, दो बच्चियां जिंदा जलीं

हिन्दुस्तान टीम,मेरठNewswrap
Mon, 29 Nov 2021 03:05 AM
खंदक बाजार में गैस लीक होने से मकान में लगी आग, दो बच्चियां जिंदा जलीं

मेरठ। मुख्य संवाददाता

कोतवाली क्षेत्र के खंदक बाजार स्थित मकान में रविवार देर शाम हुए दर्दनाक हादसे में दो बच्चियों की मौत हो गई। गैस लीक होने से मकान में भीषण आग लग गई और लपटों के बीच दो बच्चियां अंदर ही रह गईं। दोनों बच्चियों की झुलसने से मौत हो गई। सूचना मिलते ही सीओ कोतवाली, फायर फाइटर और दो थानों की पुलिस मौके पर दौड़ी। करीब एक घंटे मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। पुलिस और फायर टीम आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

खंदक बाजार में मस्जिद के पास संकरी गली में इदरीश का मकान है। इनके बेटे कपड़ा कारोबारी जुनैद के यहां 21 दिन पहले बेटी पैदा हुई थी। सोमवार को बेटी अलीशा के हकीका का कार्यक्रम था। इसी को लेकर परिवार और रिश्तेदार आए हुए थे। देरशाम करीब 7.30 बजे मकान में सिलेंडर लीक होने से अचानक आग लग गई। आग लगते ही भगदड़ मच गई और सभी सदस्य घर से बाहर की ओर भागे। कुछ लोगों ने आग के बीच रखे सिलेंडर बाहर निकाले। अफरातफरी में जुनैद की 21 दिन की बेटी और उसकी बहन शैला निवासी दिल्ली भजनपुरा की एक माह की बिटिया इनाज अंदर ही रह गईं। परिवार के सदस्य बाहर आए तो पता चला कि बच्चियां अंदर ही हैं। इस दौरान आग पूरे मकान में फैल गई और दोनों बच्चियों की जलने से मौत हो गई।

सूचना मिली तो सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया, सिटी मजिस्ट्रेट अमित भट्ट, दमकल टीम, कोतवाली और लिसाड़ी गेट पुलिस मौके पर पहुंची। बचाव कार्य शुरू किया गया, दमकल की दो गाड़ियों ने एक घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया। इसके बाद बच्चियों के झुलसे हुए शव निकाले जा सके।

--------

गैस सिलेंडर लीक होने से आग लगी। दो बच्चियों की मौत हुई है। इस सूचना पर पुलिस-प्रशासन और फायर टीम आई है। जांच की जा रही है।

- अरविंद चौरसिया, सीओ कोतवाली

epaper

संबंधित खबरें