Saturday, January 29, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मेरठसुभाष चौक और फलावदा तिराहे पर लगेंगे फायर हाइडेंट

सुभाष चौक और फलावदा तिराहे पर लगेंगे फायर हाइडेंट

हिन्दुस्तान टीम,मेरठNewswrap
Mon, 06 Dec 2021 03:06 AM
सुभाष चौक और फलावदा तिराहे पर लगेंगे फायर हाइडेंट

मवाना। संवाददाता

नगरपालिका अध्यक्ष मोहम्मद अय्यूब कालिया और अधिशासी अधिकारी सुनील सिंह ने रविवार को नगर के व्यापारियों की मांग पर दो स्थान सुभाष चौक और फलावदा तिराहे पर फायर हाईडेंट की स्थापना के लिए स्थानों का निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि उक्त दोनों स्थानों पर फायर हाईडेंट की स्थापना होने से नगर में आकस्मिक अग्नि दुर्घटना होने से बचाव किया जा सकेगा। इसी दौरान व्यापारियों ने नगर के मुख्य बाजार में महिलाओं के लिए शौचालय नहीं होने और पहले से बने शौचालय में गंदगी रहने पर नाराजगी जताई। इस पर पालिका प्रशासन ने नगर के मुख्य बाजार सुभाष चौक पर महिला पिंक शौचालय का निर्माण और पहले से बने हुए पुरुष शौचालय की मरम्मत का कार्य कराने का निर्णय लिया। साथ ही सुबह और शाम को सफाई व्यवस्था बेहतर की जाएगी।

नगर में पालिका की ओर से आगजनी पर काबू पाने के लिए केवल तीन फायर हाइडेंट लगाए गए हैं। इनमें एक ढिकौली में, दूसरा भैंसा रोड पर और तीसरा पालिका परिसर में है। व्यापारी संगठन पिछले कई वर्षों से नगर में फायर हाइडेंट लगवाने की मांग कर रहे हैं। व्यापारियों ने कहा कि बाजार में छोटी-छोटी गलियां हैं वहां की दुकानों की सुरक्षा के लिए फायर हाइडेंट जरूरी है। कभी प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। 22 नवंबर 2021 को पंचायती धर्मशाला के सामने मोबिल ऑयल की दुकान में आग लगने की घटना के बाद प्रशासन को फायर हाइडेंट की संख्या बढ़ाने की याद आई। रविवार को नगर के दो ओर स्थानों पर फायर हाइडेंट लगाने को स्थानों का चयन किया है।

उक्त अवसर पर कार्यालय अधीक्षक लाखन सिंह, राजेश अग्रवाल, विनय दुबलिश, पूर्व सभासद रामकुमार दीक्षित, अमित गुप्ता आदि रहे।

epaper

संबंधित खबरें