DA Image
26 अक्तूबर, 2020|1:18|IST

अगली स्टोरी

नौ जुलाई तक भरें बीएड, सेमेस्टर के फॉर्म

default image

मेरठ-सहारनपुर मंडल में चौ. चरण सिंह विवि से संबद्ध कॉलेजों में स्नातक-स्नातकोत्तर स्तर पर सम सेमेस्टर और बीएड फाइनल इयर के परीक्षा फॉर्म अब नौ जुलाई तक भरे जाएंगे। विवि ने छात्रों को एक मौका और देते हुए मंगलवार को उक्त आदेश जारी कर दिए। विवि में छह जून से फॉर्म भरे जा रहे हैं।

विवि में सोमवार को फॉर्म भरने की अंतिम तिथि थी, लेकिन 15 हजार छात्रों के अभी तक फॉर्म नहीं भरने से यह उक्त तिथि बढ़ाकर नौ जुलाई की गई है। विवि के अनुसार यूजी-पीजी प्रोफेशनल कोर्स में बीबीए-बीसीए, एमजेएमसी और एमबीए सहित विभिन्न कोर्स जबकि बीएड फाइनल में छात्र अब नौ जुलाई तक फॉर्म भरे जा सकते हैं। छात्रों को भरे हुए फॉर्म कॉलेज में जमा करने की जरूरत नहीं हैं। कॉलेज विवि को 11 जुलाई तक नॉमिनल रोल लिस्ट भेजेंगे। बीएड प्रथम वर्ष के फॉर्म जल्द भरे जाएंगे। एमए, एमकॉम, एलएलबी, एमफिल सहित ट्रेडिशनल सम सेमेस्टर कोर्स में फॉर्म भी नौ जुलाई तक ही भरे जाएंगे।

सीसीएसयू का 56 वां स्थापना दिवस आज

चौ. चरण सिंह विवि का आज 56वां स्थापना दिवस होगा। कोरोना संक्रमण के चलते विवि स्थापना दिवस को बेहद संक्षिप्त रूप में मनाएगा।

कॉलेज दे कोर्स एवं शिक्षकों की सूचना

मेरठ। चौ.चरण सिंह विवि ने एडेड कॉलेजों में जारी सेल्फ फाइनेंस कोर्स तथा सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में कार्यरत शिक्षक एवं कर्मचारियों की सूचना अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। शासन इन शिक्षक-कर्मचारियों के वेतन एवं सेवा शर्तों के निर्धारण का काम कर रहा है। विवि ने छह जुलाई तक निर्धारित लिंक पर सूचना अपलोड करने के आदेश दिए हैं। अधिक जानकारी विवि वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

जेआरएफ-एसआरएफ स्टूडेंट करें आवेदन

मेरठ। चौ.चरण सिंह विवि के फिजिक्स विभाग में डेवलपमेंट ऑफ ट्यूनेबल एंड ब्राइट टेरोहर्ट्ज सोर्स: एप्लीकेशन इन कम्युनिकेशन एंड एमेजिंग के प्रोजेक्ट में जेआरएफ-एसआरएफ स्टूडेंट आवेदन कर सकते हैं। साइंस एंड इंजीनियरिंग रिसर्च बोर्ड द्वारा फंडेड इस प्रोजेक्ट की अधिक जानकारी विवि वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Fill B Ed semester form by July 9