DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किसानों ने किया ऐलान नहीं होने देंगे जिला योजना की बैठक, करेंगे प्रभारी मंत्री का घेराव

कमिश्नरी पार्क में बुधवार को छठे दिन भी मिलों पर बकाए को लेकर किसानों का धरना जारी रहा। किसानों ने कहा कि रात-दिन यहां डटकर किसान धरना दे रहे हैं, जबकि जिला प्रशासन पूरी तरह से अनदेखी पर उतारू है। दिन में लाइट काट दी जाती है, ऐसे में वह गर्मी से बेहाल हैं। किसानों ने ऐलान किया कि अगर गुरुवार को अफसरों ने सकारात्मक रुख नहीं अपनाया तो जिला योजना की एक जून को होने वाली बैठक नहीं होने देंगे। बैठक में शिरकत को आने वाले प्रभारी मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का घेराव करेंगे।

पांच महीने से नहीं मिला कोई पैसाअजगर किसान मजदूर संगठन के बैनर तले चल रहे किसानों के धरने पर बुधवार को भी किसान जमे रहे। अध्यक्ष डा. महक सिंह चिंदौड़ी ने कहा नगलामल व किनौनी मिल पर किसानों का करोड़ों रुपये गन्ना भुगतान का बकाया है। मिलों ने पिछले पांच महीने में एक भी पैसे का भुगतान नहीं किया है।बच्चों की फीस भरने को भी नहीं पैसेधरने पर बैठे किसान बाबा भीकम सिंह, तरुण खटीक, रघुवर सोना, धम्रवीर सिंह मलिक, सेवाराम आदि ने कहा कि कई किसानों की बेटियों की शादी पैसे न होने के कारण अटकी हुई है। वहीं अब बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। फीस भरने के पैसे भी किसानों के पास नहीं हैं।चढ़ायी कढ़ाही, बनाया भोजनबुधवार को दोपहर में किसानों ने कमिश्नरी पार्क में ही कढ़ाही चढ़ा दी। पूरी-सब्जी व चावल-दाल बनाकर भोजन किया। वहीं किसानों ने कहा कि भीषण गर्मी है, टैंट में पंखे लगाए हुए हैं। लेकिन अफसर दिन में ही बिजली काट देते हैं, जिससे भारी परेशानी हो रही है।प्रभारी मंत्री का घेराव कर मांगेंगे न्यायकिसानों ने ऐलान किया कि अगर गुरुवार को जिला प्रशासन उनकी सुध नहीं लेता है तो एक जून को होने वाली जिला विकास योजना की बैठक नहीं होने देंगे। बैठक के लिए आने वाले प्रभारी मंत्री व स्वास्थ्य राज्यमंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का घेराव किया जाएगा। जिलाध्यक्ष जिले सिंह जैनपुर, धीरज गोयल, चहन सिंह बालियान, प्रमोद, सुरेंद्र उर्फ मेजर सादाव, करन, रोबिन, अंकुश आदि मौजूद रहे। वहीं अखिल भारतीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति ने धरनास्थल पहुंचकर समर्थन किया। प्रदेश अयक्ष सत्यवीर सिंह त्यागी, केंद्रीय अध्यक्ष जगदीश शर्मा, जिलाध्क्ष उर्वशी चौधरी, राजेंद्र पटेल, ताराचंद गोयल, गिरीश शर्मा आदि मौजूद रहे। वहीं कुछ अन्य सामाजिक संगठनों ने भी समर्थन की घोषणा की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Farmers will not let the announcement of the District Planning meeting, will be chaired by the minister in charge