DA Image
15 जनवरी, 2021|11:02|IST

अगली स्टोरी

सुबह होते ही मेरठ से किसानों ने किया दिल्ली कूच

सुबह होते ही मेरठ से किसानों ने किया दिल्ली कूच

मेरठ। मुख्य संवाददाता

कृषि विधेयक सहित कृषि कानूनों को लेकर भाकियू के आह्वान पर शनिवार को राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसान दिल्ली कूच कर गए। दिल्ली रवाना होने से पूर्व राकेश टिकैत ने कहा कि किसान अब आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार हैं, दिल्ली जाकर वार्ता की जाएगी। फिलहाल किसानों ने यूपीगेट पर डेरा डाल रखा है। आगे की रणनीति वहीं बनेगी।

शनिवार को करीब 11 बजे सिवाया टोल प्लाजा से मेरठ, मुजफ्फरनगर के सैकड़ों किसान भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में दिल्ली कूच कर गए। जय जवान, जय किसान का नारा लगाते हुए राकेश टिकैत खुद ट्रैक्टर चलाते हुए सिवाया टोल से निकले। उनके पीछे लंबा कारवां और पुलिस, प्रशासन की गाड़ियां भी थी।

इससे पूर्व सिवाया टोल प्लाजा के पास एक निजी कॉलेज में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसानों ने डेरा डाल दिया था। रात्रि विश्राम वहीं किया। सुबह 10 बजे से ही किसान दिल्ली कूच की तैयारी में जुट गए। 11 बजते-बजते सैकड़ों की संख्या में किसान जुट गए। उसके बाद राकेश टिकैत ट्रैक्टर पर सवार होकर किसानों के साथ सिवाया टोल प्लाजा से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। रास्ते में जगह-जगह किसानों का जत्था दिल्ली कूच में शामिल होता चला गया। मोदीपुरम, कंकरखेड़ा, बागपत रोड चौराहा, परतापुर बाईपास, परतापुर तिराहा, मोहिउद्दीनपुर में जगह-जगह किसान यात्रा का स्वागत करते रहे। जैसे-जैसे किसानों का जत्था वहां से गुजरा तो वे उसमें शामिल होते गए।

कोरोना को भी किसान देख लेंगे

राकेश टिकैत ने कहा कि अब आर-पार की लड़ाई का समय आ गया है। कृषि विधेयक को सरकार को वापस लेना होगा। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते खतरे पर राकेश टिकैत ने कहा कि बिहार के चुनाव में कोरोना कहां चला गया था। अब एमएलसी का चुनाव है। कोरोना कहां है। दिल्ली पहुंच कर देखेंगे। कोरोना को भी किसान देख लेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Farmers traveled to Delhi from Meerut as soon as morning