ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसंदेह के घेरे में आए परिवार को जांच के बाद किया क्वारंटाइन

संदेह के घेरे में आए परिवार को जांच के बाद किया क्वारंटाइन

सरधना का एक परिवार कोरोना वायरस को लेकर संदेह के घेरे में आया है। परिवार के सदस्य मेरठ में उक्त शादी समारोह में शामिल हुए थे, जिसमें कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाला खुर्जा निवासी युवक भी शामिल था। पता...

संदेह के घेरे में आए परिवार को जांच के बाद किया क्वारंटाइन
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 31 Mar 2020 02:03 AM
ऐप पर पढ़ें

सरधना का एक परिवार कोरोना वायरस को लेकर संदेह के घेरे में आया है। परिवार के सदस्य मेरठ में उक्त शादी समारोह में शामिल हुए थे, जिसमें कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाला खुर्जा निवासी युवक भी शामिल था। पता चलते ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। देर रात पहले परिवार के सभी सदस्यों को उनके घर में ही क्वारंटाइन किया गया। सुबह में सभी को एम्बुलेंस के माध्यम से जांच के लिए सुभारती भेज दिया गया। प्राथमिक जांच में सभी नॉर्मल पाए गए। जिसके बाद सभी को वापस घर भेज दिया गया। परिवार के सभी सदस्य अब 14 दिन तक अपने घर में ही क्वारंटाइन रहकर चिकित्सकों की निगरानी में रहेंगे।

मोहल्ला शेखान निवासी पूर्व सभासद का परिवार बीते दिनों मेरठ की उक्त शादी समारोह में शामिल हुआ था जिसमें कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाला खुर्जा निवासी युवक शामिल था। उसके पॉजिटिव पाए जाने के बाद शादी समारोह में शामिल सभी लोग स्वास्थ्य विभाग की रडार पर आ गए थे। जांच पड़ताल में सरधना का परिवार भी सामने आया। रात में ही पूरे परिवार को घर में क्वारंटाइन कर दिया गया। सुबह में मेरठ से एम्बुलेंस मंगवाकर परिवार के नौ सदस्यों को जांच के लिए मेरठ सुभारती अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक जांच में सभी सामान्य पाए गए। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। फिलहाल परिवार के सभी सदस्यों को 14दिन तक घर में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है। सभी को एक दूसरे से अलग-अलग रहने के लिया कहा गया। सीएचसी प्रभारी डा. राजेश कुमार ने बताया कि सभी लोगों को 14 दिन के लिए घर में ही क्वारंटाइन किया गया है। प्रतिदिन सभी सदस्यों की जांच की जाएगी। वह परिवार 14 दिन तक पूरी तरह से स्वास्थय विभाग की निगरानी में रहेगा।सलावा में 80 लोग किए गए क्वारंटाइनसरधना। सलावा गांव में कोरोना का संदिग्ध मरीज मिलने के बाद स्वास्थय विभाग का पूरा फोकस गांव में ही लगा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अब तक लगभग 80 लोगों को घरों में क्वारंटाइन किया है। इसके अलावा बाहर से आ रहे लोगों को भी जांच के बाद घरों में ही रहने की अपील की जा रही है। सीएचसी प्रभारी डा. राजेश कुमार ने बताया कि गांव के लगभग 80 लोगों को घरों में ही क्वारंटाइन किया गया है। जिनमें दो बच्चे भी शामिल हैं। सभी को अहतियात बरतने व घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा गया है। सभी को उपचार भी दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें