DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मेरठ › नकली फूड सप्लीमेंट : एसटीएफ ने की दिल्ली में छापेमारी, 10 कुंतल और पकड़ा
मेरठ

नकली फूड सप्लीमेंट : एसटीएफ ने की दिल्ली में छापेमारी, 10 कुंतल और पकड़ा

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Sun, 12 Sep 2021 03:50 AM
नकली फूड सप्लीमेंट : एसटीएफ ने की दिल्ली में छापेमारी, 10 कुंतल और पकड़ा

नकली फूड सप्लीमेंट को लेकर एसटीएफ ने मेरठ से दिल्ली तक छापेमारी की। दिल्ली के गोदाम से 10 कुंतल और नकली सप्लीमेंट बरामद हुआ है। दोनों जगह हुई छापेमारी में करीब 20 लाख रुपये कीमत का 15 कुंतल नकली प्रोटीन और फूड सप्लीमेंट बरामद हुआ। लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वाले इस गोरखधंधे में शामिल कई लोग एसटीएफ की रडार पर हैं।

शुक्रवार को एसटीएफ ने थाना ब्रह्मपुरी के मोहल्ला शकूर नगर में छापेमारी कर सरताज पुत्र अल्वी को गिरफ्तार किया था। इसके पास से 5 कुंतल नकली प्रोटीन और फूड सप्लीमेंट बरामद किए गए थे। इसके अलावा विदेशी सप्लीमेंट के डिब्बे, स्टीकर और रैपर बरामद हुए थे। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद एसटीएफ ने रात में ही दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में छापेमारी की। यहां पर सरताज ने गोदाम बना रखा था, जिसमें नकली प्रोटीन को ब्रांडेड कंपनियों के डिब्बों में पैक किया जाता है। एसटीएफ ने दिल्ली स्थित इस गोदाम से 10 कुंतल नकली प्रोटीन और फूड सप्लीमेंट बरामद किए हैं।

पांच सालों से चल रहा था धंधा

एसटीएफ की पड़ताल में सामने आया कि आरोपी सरताज पिछले 5 साल से ब्रांडेड कंपनियों के नाम से नकली प्रोटीन और फूड सप्लीमेंट बेचने का काम कर रहा था। नकली प्रोटीन मेरठ के खैर नगर निवासी जावेद से सौ रुपये प्रति किलो खरीदा जाता था। इसके बाद ब्रांडेड कंपनियों के डिब्बों में पैक कर 1400 से 1800 तक में बेचा जा रहा था।

संबंधित खबरें