DA Image
25 सितम्बर, 2020|1:48|IST

अगली स्टोरी

भाजपा नेता के फोटो चोरी कर बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, परिचितों से मांगी रकम

भाजपा नेता के फोटो चोरी कर बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, परिचितों से मांगी रकम

भाजपा नेताओं की फेसबुक आईडी हैक करने और उनके नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। भाजपा किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष की फेसबुक आईडी हैक होने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ और सोमवार को संयुक्त व्यापार संघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा नेता के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बना दी गई। इसके माध्यम से कुछ दोस्तों ओर परिचितों से पैसा मांगा गया।

बिजेंद्र अग्रवाल मेरठ व्यापार संघ के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता हैं। इनकी फेसबुक प्रोफाइल से कुछ फोटो चोरी कर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया गया। इस आईडी से बिजेंद्र अग्रवाल के परिचित और दोस्तों को लगातार मैसेज करते हुए कहा गया कि वह बाहर हैं और पैसों की जरूरत है। एक गूगल पे अकाउंट और बाकी माध्यम से पैसा ट्रांसफर कराने को कहा गया। फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों के नंबरों पर भी कॉल की जाने लगी। धोखाधड़ी करने वाले साइबर अपराधी ने बिजेंद्र अग्रवाल के भतीजे आलोक अग्रवाल को भी फोन मिलाकर 15 हजार रुपये मांगे। आलोक को शक हुआ तो उन्होंने चाचा से बात की। इसका पता लगने पर बिजेंद्र अग्रवाल ने अपने फेसबुक अकाउंट पर तीन पोस्ट डालकर परिचितों को सावधान किया। एसएसपी मेरठ को फोन पर सूचना दी। साइबर सेल मेरठ को लिखित शिकायत भेजी है।

इससे पहले श्रम राज्यमंत्री सुनील भराला के छोटे भाई और भाजपा नेता की फेसबुक आईडी हैक करते हुए पुलिस को लेकर अभद्र टिप्पणी लिखी गई थी। अभी तीन दिन पहले ही भाजपा के किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष निखिल चपराना की फेसबुक आईडी भी हैक करते हुए टिप्पणी की गई। दोनों मामलों में पुलिस से शिकायत की गई।

-----

मेरी फोटो चोरी कर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया गया है। कोई व्यक्ति मेरे परिचितों से पैसा मांग रहा है। पुलिस से शिकायत कर दी गई है।

- बिजेंद्र अग्रवाल, भाजपा नेता।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Fake Facebook ID stolen by photo of BJP leader money sought from acquaintances