ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठहुमायूंनगर में तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

हुमायूंनगर में तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

लिसाड़ी गेट पुलिस ने हुमायूंनगर में तमंचे बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। आरोपी फखरुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह पहले भी तमंचे बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है और दो बार जेल भी जा चुका...

हुमायूंनगर में तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 02 Jul 2020 01:58 AM
ऐप पर पढ़ें

लिसाड़ी गेट पुलिस ने हुमायूंनगर में तमंचे बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। आरोपी फखरुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह पहले भी तमंचे बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है और दो बार जेल भी जा चुका है।

लिसाड़ी गेट इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल ने बताया कि फखरुद्दीन कुछ दिनों से कुछ लोगों के संपर्क में था और हथियारों की सप्लाई देने के लिए एडवांस लिया था। इस बारे में पुलिस को सूचना मिल गई। हुमांयूनगर गली-1 में पुलिस ने दबिश देकर आरोपी फखरूद्दीन के यहां से तमंचा फैक्ट्री पकड़ी। इस दौरान पुलिस ने 22 तमंचे, एक 12 बोर की बंदूक के अलावा शस्त्र बनाने की मशीन, पाइप बरामद किए गए। इंस्पेक्टर ने बताया कि फरूखद्दीन पहले से ही तमंचे बनाने का काम करता है। बहसूमा और मवाना थाने से भी तमंचे बनाने के मामले में जेल जा चुका है। बताया कि फखरुद्दीन के साथ उसके दो अन्य साथी भी काम करते थे, जिनकी तलाश की जा रही है।

-------

55 का फखरुद्दीन 30 साल से बना रहा तमंचा

पुलिस रिकार्ड के अनुसार फखरुद्दीन की उम्र करीब 55 साल है। वह 25 की उम्र से हथियार बनाना जानता है। इससे पहले भी कई लोगों के साथ मिलकर हथियार बना चुका है। बाद में अपना खुद का काम शुरू कर लिया। फखरुद्दीन ने पूर्व में मेरठ देहात इलाके में हजारों की संख्या में हथियार सप्लाई किए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें