ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठपरतापुर तिराहे पर तीसरे अंडरपास का काम हुआ तेज

परतापुर तिराहे पर तीसरे अंडरपास का काम हुआ तेज

दिल्ली एक्सप्रेस वे के कार्य ने सोमवार को परतापुर तिराहे पर तेजी पकड़ ली। सोमवार को परतापुर तिराहे पर बन रहे तीसरे अंडरपास का निर्माण तेज कर दिया गया। इसके बाद पहले बने अंडरपास तक मिटटी का भराव कर...

परतापुर तिराहे पर तीसरे अंडरपास का काम हुआ तेज
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 28 Jan 2020 02:17 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली एक्सप्रेस वे के कार्य ने सोमवार को परतापुर तिराहे पर तेजी पकड़ ली। सोमवार को परतापुर तिराहे पर बन रहे तीसरे अंडरपास का निर्माण तेज कर दिया गया। इसके बाद पहले बने अंडरपास तक मिटटी का भराव कर दिया जाएगा। मेरठ दिल्ली रेलवे लाइन के दोनों ओर बने पिलर्स पर 100 फिट लंबे गार्डर रखने के लिए तीन अत्याधुनिक कोर्ल क्रेनें मंगाई गई। दो तीन दिन में यह क्रेनें रेलवे लाइन पर बने पिलर्स पर गार्डर रखेगें। इसके अलावा रेलवे की ओर से अलग से इलैक्टिक पोल लगाए गए है।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे के चौथे चरण का लगभग 75 प्रतिशत कार्य हो चुका है। एक्सप्रेस वे को पूरा करने का मार्च 2020 लक्ष्य है। दावा है कि लक्ष्य के अनुसार परतापुर तिराहे के पास तीनों इंटरचेंजो को तैयार कर दिया जाएगा। रेलवे ओवरब्रिज पर गार्डर रखने के लिए अत्याधुनिक मशीन आ चुकी हैं। जिस दिन गार्डर रखे जाएंगे उस दिन रेलवे के अधिकारी मौके पर होंगे। इसके अलावा परतापुर तिराहे से भूड़बराल रजवाहे के बीच बने आरओबी के साइड से एक और सर्विस रोड निकाली गई है,जिसपर पत्थर डाल लेबलिंग कर दी गई। दो दिन में इस सर्विस रोड पर भी डामर की सड़क बना दी जाएगी। इस सर्विस रोड के चलते बाईपास पर सभी दुकानों को दो दिन में हटाने के लिए कह दिया गया। एनएचएआई अभियंताओं का कहना है कि एक सप्ताह में काफी कार्य पूर्ण कर दिया जाएगा। इसके अलावा अछरोंडा के पीछे टोल प्लाजा पर भी आटोमैटिक मशीन लगा दी गई। दूसरा शेड भी डाल दिया गया। तिराहे पर मिट्टी का भराव परतापुर फ्लाईओवर तक किया जाएगा। सोमवार को पहले अंडरपास के नीचे मिट्टी का भराव किया जाना शुरु कर दिया गया। अगले एक सप्ताह में अंडरपास के नीचे से यातायात शुरु किया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें