ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठ-बागपत के गांवों में घटनाओं की जांच में जुटे आबकारी अफसर

मेरठ-बागपत के गांवों में घटनाओं की जांच में जुटे आबकारी अफसर

मेरठ के जानी थाना क्षेत्र और बागपत जिले में दो दिनों में पांच लोगों की मौत की सूचना से आबकारी विभाग में खलबली मच गई। संयुक्त आयुक्त आबकारी ने दोनों जिलों के जिला आबकारी अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की...

मेरठ-बागपत के गांवों में घटनाओं की जांच में जुटे आबकारी अफसर
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 11 Sep 2020 03:32 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ के जानी थाना क्षेत्र और बागपत जिले में दो दिनों में पांच लोगों की मौत की सूचना से आबकारी विभाग में खलबली मच गई। संयुक्त आयुक्त आबकारी ने दोनों जिलों के जिला आबकारी अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है। साथ ही छापेमारी के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बागपत जिले में पांच में से एक ही मृतक का पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो बताया गया कि मृतक के शरीर से शराब की स्मैल नहीं आई। मेरठ में भी तीनों के पोस्टमार्टम में बिसरा सुरक्षित किया गया। मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ।

संयुक्त आबकारी आयुक्त राजेश मणि त्रिपाठी दोपहर में बागपत जिले के चमरावल गांव में पहुंचे। उन्होंने आबकारी अधिकारियों की टीम के साथ वहां ग्रामीणों से पूछताछ की। बताया कि पांच लोगों की मौत हुई है। जिनमें से चार के परिजनों ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई नहीं कराई। आज एक व्यक्ति का पोस्टमार्टम हुआ और रिपोर्ट आई। उनका दावा है कि इसमें शराब पीने से मौत का उल्लेख नहीं है। कहा कि शराब की स्मैल तक नहीं आ रही थी। अन्य चार लोगों की मौत किस कारण से हुई। इसकी जानकारी इसलिए नहीं हुई क्योंकि उनका पोस्टमार्टम न कराते हुए परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया था।

इसके बाद वह मेरठ के जानी क्षेत्र के गांव में गए। वहां भी ग्रामीणों से पूछताछ की। शराब कहां से आई और कौन सी शराब का सेवन किया यह जानने की कोशिश की। दूसरी ओर, जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार के निर्देशन में छापेमारी की गई। अवैध शराब बिक्री करने वालों को निशाने पर लिया गया।

छापेमारी और छानबीन के निर्देश दिए

संयुक्त आयुक्त आबकारी राजेश मणि त्रिपाठी ने मेरठ और बागपत जिले के जिला आबकारी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि घटना की तह तक जाने के लिए आसपास के इलाकों में, शराब की दुकानों पर, शराब का कारोबार करने वाले लोगों के यहां छापेमारी करें। अवैध शराब का कारोबार करने वालों का नेटवर्क तोड़ें और कार्रवाई करें।

कौन सी शराब पी, इसकी भी जानकारी नहीं

आबकारी विभाग के अधिकारी अभी तक यह भी जानकारी नहीं जुटा पाए कि मेरठ और बागपत जिलों में जिन लोगों की शराब पीने से मौत की बात सामने आ रही है। उन्होंने किस शराब का सेवन किया।

ग्रामीणों ने जताई अनभिज्ञता

जिला आबकारी अधिकारी मेरठ आलोक कुमार ने बताया कि जानी थाना क्षेत्र के जिन दो लोगों की मौत होने की बात सामने आई थी। पोस्टमार्टम कराया तो शराब से मौत का वजह स्पष्ट नहीं हुई। उनका कहना है कि तीसरा व्यक्ति बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती था और उसकी बीमारी से मौत हुई है। उनका कहना है कि जगपाल के घर पर पवन ने भी शराब पी थी। कल दोनों की तबीयत खराब हुई थी। जिनकी मौत हुई। उनका दावा है कि शराब पीने से किसी की भी मौत नहीं हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें