ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसिटी रेलवे स्टेशन पर अब एक गेट से होगी एंट्री

सिटी रेलवे स्टेशन पर अब एक गेट से होगी एंट्री

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आरपीएफ ने स्टेशन पर आने वाले सभी अवैध रास्तों के आवागमन पर रोक लगा दी है। अब केवल एक गेट से ही स्टेशन पर एंट्री दी जाएगी। इंजीनियरिंग विभाग ने सभी रास्तों पर फेंसिंग कर...

सिटी रेलवे स्टेशन पर अब एक गेट से होगी एंट्री
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 30 Apr 2020 02:19 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आरपीएफ ने स्टेशन पर आने वाले सभी अवैध रास्तों के आवागमन पर रोक लगा दी है। अब केवल एक गेट से ही स्टेशन पर एंट्री दी जाएगी। इंजीनियरिंग विभाग ने सभी रास्तों पर फेंसिंग कर बंद कर दिया है।

सिटी स्टेशन पर प्रवेश में लिए मुख्य मार्ग के अलावा 6 और रास्ते हैं। मलियाना फाटक, रोहटा रोड के अलावा रेलवे कॉलोनी, रेलवे अस्पताल, बस्ती की ओर से भी लोगों ने स्टेशन पर प्रवेश के लिए रास्ते बना रखे हैं। स्टेशन पर आने वाले इन सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। इंजीनियरिंग विभाग द्वारा सभी मार्गों पर फेंसिंग कराई गई है। यहां पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। स्टेशन पर प्रवेश के लिए केवल मुख्य मार्ग ही खोला गया है। पूछताछ काउंटर के पास भी आरपीएफ के जवानों को लगाया गया है ताकि स्टेशन परिसर में बेवजह घूमने वाले लोगों को रोका जा सके।

लोहे के पाइप और तारों से की जा रही बैरिकेडिंग

रास्तों को रोकने के लिए इंजीनियरिंग विभाग ने लोहे के पाइपों और तारों से बैरिकेडिंग तैयार की हैं। लोहे के पाइप लगाकर इन पर लोहे के तारों को बांधा जा रहा है। इसके अलावा लकड़ी की बल्लियों से भी कई रास्ते को रोका गया है।

क्षेत्रीय लोगों ने किया विरोध

फेसिंग लगाने के दौरान इंजीनियरिंग विभाग की टीम को क्षेत्रीय लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। लोगों का कहना था कि स्टेशन जाने के लिए इन रास्तों को शॉर्टकट के रूप में उपयोग किया जाता है। अब स्टेशन जाने के लिए पूरे परिसर का चक्कर लगाकर जाना पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें