DA Image
22 जनवरी, 2021|2:55|IST

अगली स्टोरी

कोटला नाले के अतिक्रमण पर चलेगा बुलडोजर, लगे लाल निशान

कोटला नाले के अतिक्रमण पर चलेगा बुलडोजर, लगे लाल निशान

मेरठ। मुख्य संवाददाता

शहर में नाले के अतिक्रमण पर अब नगर निगम सख्त हो गया है। गुरुवार को नगर निगम ने ऐलान कर दिया कि अब नाले पर जहां भी अतिक्रमण है तो हटा लें। नगर निगम बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाएगा। इसकी शुरुआत कोटला नाले से होगी। कोटला नाले के अतिक्रमण पर गुरुवार को नगर निगम के प्रवर्तन दल ने लाल निशान लगाकर चेतावनी दे दी। 26 सितम्बर को बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाया जाएगा।

गुरुवार को नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम जब कोटला नाले पर पहुंची तो हड़कंप मच गया। नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम ने गुरुवार को नगर निगम के संपत्ति विभाग की टीम के साथ कोटला नाले का जायजा लिया। वहां टीम ने देखा कि बड़े पैमाने पर अतिक्रमण किया गया है। अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। प्रवर्तन दल की टीम ने लेखपाल कुंवर पाल के साथ मिलकर कोटला नाले पर अतिक्रमण करने वालों को खुद अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी। वहीं नगर निगम सहायक अभियंता ने प्रवर्तन दल के साथ लाल निशान लगाकर चिन्हांकन भी किया गया। चेतावनी दी गई कि 26 सितंबर को नगर निगम की टीम द्वारा कोटला नाले के ऊपर अवैध रूप से किए हुए अतिक्रमण को हटाए जाने का अभियान चलाया जाएगा। इसी को मद्देनजर रखते हुए लाल निशान लगा दिए गए हैं। इससे पहले भी नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम द्वारा कोटला नाले के ऊपर से अवैध अतिक्रमण हटवा दिया गया था, लेकिन फिर से लोगों ने अवैध रूप से नालों को पाट कर अतिक्रमण कर लिया गया है। अब इसे गंभीरता से लिया गया है।

शहर के नालों पर अतिक्रमण से नहीं हो रही स‌फाई

शहर के अधिकतर नालों पर अतिक्रमण है। अतिक्रमण के कारण नालों की सफाई नहीं हो रही है। थोड़ी सी बारिश में भी जलभराव हो जाता है। अब नाले के अतिक्रमण को लेकर निगम प्रशासन थोड़ा हरकत में आया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Encroachment of Kotla drain will lead to bulldozers red marks