ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठखाली पेट ना भेजें स्‍कूल, जंक फूड बिल्‍कुल नहीं

खाली पेट ना भेजें स्‍कूल, जंक फूड बिल्‍कुल नहीं

सुबह के वक्‍त स्‍कूल आने से पहले बच्‍चे घर से एक गिलास दूध और कुछ खाकर जरूर आएं। बच्‍चों को जंक फूड बिल्‍कुल भी नहीं देना है। परिजन भी बच्‍चों को जंक फूड बिल्‍कुल ना दें। टिफिन में हर रोज एक नया फल...

खाली पेट ना भेजें स्‍कूल, जंक फूड बिल्‍कुल नहीं
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 22 Apr 2018 12:53 AM
ऐप पर पढ़ें

सुबह स्कूल आने से पहले बच्चे एक गिलास दूध और कुछ खाकर जरूर आएं। बच्चों को जंक फूड बिल्कुल भी न दें। टिफिन में हर रोज नया फल देना है। नाखून कटे हुए हों और नेल पॉलिश नहीं लगी हो। सुबह स्कूल छोड़ने और दुपहर बच्चे को ले जाते वक्त परिजन वाहनों को गेट के सामने खड़ा नहीं करेंगे। गेट को जाम नहीं करना है।

यह क्लास, स्टूडेंट की नहीं बल्कि सोफिया स्कूल में परिजनों की है। शनिवार को सोफिया ने बच्चों की छुट्टी करते हुए परिजनों को बुलाया। मकसद था स्कूल के नियमों का पालन और बच्चों के संबंध में दिशा-निर्देश देना। इसमें बच्चों के स्कूल आने से वापस जाने और होमवर्क से लेकर दिनचर्चा शामिल थी। दो घंटे तक चली कलास में परिजनों को बिंदुवार नियमों की जानकारी दी गई। स्कूल ने बच्चों की स्वच्छता पर विशेष जोर देते हुए इसे परिजनों की जिम्मेदारी बताया। स्कूल ने परिजनों से बच्चों को स्कूल परिसर में वॉशरूम के भी सही तरह से प्रयोग करने के बारे में बताने को कहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें