DA Image
28 नवंबर, 2020|4:38|IST

अगली स्टोरी

सरदार पटेल जयंती पर कर्मचारियों और अधिकारियों ने लिया संकल्प

सरदार पटेल जयंती पर कर्मचारियों और अधिकारियों ने लिया संकल्प

मेरठ। मुख्य संवाददाता

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर अधिकारियों, कर्मचारियों ने देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए संकल्प लिया।

सरदार पटेल के जन्मदिवस को राष्ट्रीय एकता और अखंडता दिवस के तौर पर मनाया जाता है। एक अखंड भारत का निर्माण करते हुये कई रियासतों को भारत में शामिल कराने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर कमिश्नरी में आयुक्त अनीता सी मेश्राम और कलक्ट्रेट में डीएम के बालाजी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर पुष्पांजलि दी। उन्होंने कहा कि लौह पुरुष सरदार पटेल का जीवन राष्ट्र को समर्पित था। उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलवायी। आयुक्त, डीएम ने कहा कि सरदार पटेल द्वारा किए गए अभूतपूर्व कार्य को देश कभी भूला नहीं पाएगा। उन्होंने इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के महापरिनिर्वाण दिवस पर उनको भी याद करते हुये कहा कि आज का दिवस उनकी याद में राष्ट्रीय संकल्प दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।

आयुक्त ने अधिकारियों, कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई। शपथ में कहा गया कि ‘मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं, जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूं।

कमिश्नरी के कार्यक्रम में अपर आयुक्त रजनीश राय सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। कलक्ट्रेट के कार्यक्रम में एडीएम, एसडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट, एसीएम आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Employees and officials pledge on Sardar Patel Jayanti