Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मेरठबिजली बेपटरी, कई इलाकों में घंटों रही गुल

बिजली बेपटरी, कई इलाकों में घंटों रही गुल

हिन्दुस्तान टीम,मेरठNewswrap
Fri, 03 Dec 2021 03:03 AM
बिजली बेपटरी, कई इलाकों में घंटों रही गुल

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

सर्दी में भी बिजली सता रही है। गर्मी में तो ओवर लोडिंग और फाल्ट-मेटीनेंस में बिजली गुल हो रही थी, लेकिन अभी भी फिर से बिजली आपूर्ति बेपटरी हो गई। किसी न किसी इलाके में घंटों बिजली गुल हो रही है। मंगलपांडेनगर, मेडिकल समेत कई इलाकों में दिन में दो घंटे से अधिक बिजली गुल रही। दूसरी ओर, रुडकी रोड पर लेखानगर के समीप बिजली तार टूट गया। इस कारण बिजली आपूर्ति और यातायात दोनों बाधित हुआ।

मंगलपांडेनगर बिजलीघर से जुड़े इलाकों में गुरुवार दोपहर बाद गुल हुई बिजली आपूर्ति शाम को करीब पांच बजे सुचारू हुई। मंगलपांडेनगर बिजलीघर के कर्मचारियों का कहना था कि फाल्ट के कारण बिजली गुल है। मोती प्रयाग, प्रेम प्रयाग, अजंता कॉलोनी, हनी गोल्फ ग्रीन समेत विभिन्न कॉलोनियों से लोगों ने इसकी सूचना अधिशासी अभियंता द्वितीय सोनू रस्तोगी को दी। शिकायत करने के बाद पांच मिनट के भीतर की बिजली आपूर्ति बहाल हो गई।

दूसरी ओर, लिसाड़ी गेट, लिसाड़ी रोड, विकासपुरी, हापुड़ रोड, शारदा रोड, ब्रहमपुरी, दिल्ली रोड, माधवपुरम समेत अन्य इलाकों से भी लोगों की शिकायत बढ़ रही है कि बिजली की आंख मिचौली फिर से खूब हो रही है। कभी-कभी तो एक से दो घंटे तक बिजली गुल हो जा रही है। ऐसे में बिजली गुल होने पर पानी की समस्या का सामना करना पड़ता है। आलोक सिसौदिया, नासिर सैफी, संयुक्त व्यापार संघ के मंत्री विकास गिरघर, व्यापारी नेता लल्लू मक्कड़ ने एमडी पीवीवीएनएल से मांग की है कि बिजली आपूर्ति में सुधार कराया जाए।

बिजली का तार टूटने से रुड़की रोड पर लगा लंबा जाम

रुडकी रोड पर लेखानगर के पास गुरुवार सुबह बिजलीघर का तार टूटकर सड़क किनारे पेड़ पर गिर गया। इसके चलते यातायात ठप हो गया। वाहन जहां के तहां रूक गए। इसी के साथ कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। बिजली का तार पेड़ पर अटका रहा। इस कारण वहां कोई हादसा नहीं हुआ। बिजली का तार वहां से गुजरने वालों के ऊपर गिरने की आशंका के चलते वाहन चालकों ने अपने वाहन रोक दिए। इसकी जानकारी बिजली अधिकारियों को दी गई। कर्मचारियों ने बिजली आपूर्ति बंदकर कराकर टूटे तार को जोड़ा। इस दौरान यातायात प्रभावित रहा। इसके चलते रुड़की रोड पर वाहनों का लंबा जाम लग गया था। टूटा तार सही होने के बाद ही यातायात और बिजली आपूर्ति बहाल हो पाई।

epaper

संबंधित खबरें