ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठबहुत खूब! वोट पाने के लिए बांट दिए नकली चांदी के सिक्के

बहुत खूब! वोट पाने के लिए बांट दिए नकली चांदी के सिक्के

नगर निकाय चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए प्रत्याशियों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। कुछ प्रत्याशी तो वोटिंग होने से ऐन वक्त पहले तक प्रत्याशियों को पक्ष में करने के लिए हर हथकंडे अपनाते नजर आए। नगर निगम...

बहुत खूब! वोट पाने के लिए बांट दिए नकली चांदी के सिक्के
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 22 Nov 2017 02:19 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निकाय चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए प्रत्याशियों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। कुछ प्रत्याशी तो वोटिंग होने से ऐन वक्त पहले तक प्रत्याशियों को पक्ष में करने के लिए हर हथकंडे अपनाते नजर आए। नगर निगम के वार्ड-13 में करीब दो हजार वोटरों को रातोंरात नकली चांदी के सिक्के बांट दिए गए। इन सिक्कों के बदले पक्ष में वोट डालने की अपील की गई। बुधवार सुबह जब वोटरों ने इन सिक्कों को देखा तो सच्चाई सामने आ गई। सिक्कों में रत्तीभर भी चांदी नहीं थी।

पूरे प्रकरण में प्रतिद्वंदी प्रत्याशियों ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है। नगर निगम का वार्ड-13 इलाका जयभीमनगर में लगता है। इस इलाके में मंगलवार रात एक पार्टी के पार्षद पद प्रत्याशी द्वारा करीब दो हजार वोटरों को सिक्के बांटे गए। ये सिक्के चांदी के बताए गए। एक व्यक्ति को एक सिक्का यह कहकर दिया गया कि वह अपना वोट उसके पक्ष में डालेगा। चूंकि मामला चांदी के सिक्कों का था, इसलिए उन्हें पाने के लिए रात में होड़ मच गई। प्रत्याशी और उसके समर्थक भारी मात्रा में सिक्के बांटकर चले गए।

बुधवार सुबह कुछ लोगों ने इन सिक्कों की जांच कराई तो ये चांदी की बजाय गिलट के पाए गए। एक बूथ पर वोटर जितेंद्र शुक्ला नाम के व्यक्ति की वीडियो भी वायरल हुई है। इस वीडियो में शुक्ला दोनों हाथ में सिक्कों को लेकर उनकी असलियत बता रहे हैं। उधर, संबंधित प्रत्याशी का कहना है कि उन्हें बदनाम करने की साजिश है। उन्होंने सिक्के बांटे ही नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें