ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठचुनाव का इंतजार, फिर भी जोरों पर प्रचार

चुनाव का इंतजार, फिर भी जोरों पर प्रचार

चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी कैंपस और कॉलेजों में छात्रसंघ चुनावों को लेकर कोई प्रशासनिक सुगबुगाहट नहीं होने के बावजूद भावी दावेदारों ने प्रचार का अभियान तेज कर दिया है। पंपलेट, पोस्टर और होर्डिंग के बाद...

चुनाव का इंतजार, फिर भी जोरों पर प्रचार
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 25 Oct 2017 02:04 AM
ऐप पर पढ़ें

चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी कैंपस और कॉलेजों में छात्रसंघ चुनावों को लेकर कोई प्रशासनिक सुगबुगाहट नहीं होने के बावजूद भावी दावेदारों ने प्रचार का अभियान तेज कर दिया है। पंपलेट, पोस्टर और होर्डिंग के बाद अब छात्रों ने सोशल मीडिया के साथ बल्क मैसेज भेजने भी शुरू कर दिए हैं। कंपनियों का सहारा लेकर छात्र चुनाव में ‘वोट एंड सपोर्ट की अपील कर रहे हैं। बिना किसी चुनावी फैसले के छात्र अभी से जीत की आस में हजारों रुपये खर्च करने में जुटे हैं।

कैंपस से कॉलेजों तक अभी छात्रसंघ चुनावों पर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। शासन ने लिखित में चुनाव कराने को कोई आदेश जारी नहीं किए और यूनिवर्सिटी ने अपने स्तर से कोई फैसला नहीं कर सकी। ऐसे में सत्र 17-18 में छात्रसंघ चुनावों के केवल कयास लगाए जा रहे हैं। बावजूद इसके कैंपस एवं कॉलेजों में चुनावी रंग चढ़ने लगा है। भावी दावेदारों ने बिना किसी संगठन के बैनर तले अपने स्तर से चुनाव का प्रचार शुरू कर दिया है। छात्रों का फोकस इस वक्त सोशल मीडिया पर है। सभी मोबाइल नंबर पर बल्क मैसेज भेजे जा रहे हैं। छात्रों ने इसके लिए निजी कंपनियों का सहारा लिया है। वहीं, छात्र संगठनों ने प्रत्याशियों को लेकर अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। संगठनों को पहले चुनावी घोषणा का इंतजार है। इसके बाद ही वे अपने पैनल घोषित करेंगे।

प्रचार-प्रसार में चुनाव से पहले लाखों खर्च

बिना किसी घोषणा के कॉलेज एवं कैंपस में प्रत्याशियों ने प्रचार-प्रसार में लाखों रुपये खर्च कर दिए। शहर की प्रमुख सड़कों पर छात्रों ने अपने होर्डिंग, पोस्टर एवं पंपलेट लगवा रखे हैं। एक होर्डिंग पर औसतन 20 हजार रुपये का खर्च है। इसी तरह पंपलेट और पोस्टर पर भी 50 हजार रुपये से ज्यादा का खर्च है। नौ जिलों में छात्रों के मोबाइल पर बल्क में मैसेज भेजने का खर्च भी हजारों में है। ऐसे में चुनाव से ठीक पहले ही छात्र प्रचार में लाखों रुपये खर्च कर चुके हैं।

कैंपस में इसी हफ्ते चुनाव पर बैठक संभव

यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्रसंघ चुनाव के लिए इस हफ्ते के आखिर में बैठक संभव है। सूत्रों के अनुसार यूनिवर्सिटी जल्द ही चुनाव पर फैसला ले सकती है। उम्मीद है कि 26-27 अक्तूबर को यूनिवर्सिटी कैंपस में चुनाव पर कोई निर्णय हो जाए। हालांकि यूनिवर्सिटी ने आधिकारिक स्तर पर बैठक को लेकर अभी कोई नोटिस जारी नहीं किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें