ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठ बार एसोसिएशन की एल्डर कमेटी ने की आम सभा

मेरठ बार एसोसिएशन की एल्डर कमेटी ने की आम सभा

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल द्वारा नियुक्त मेरठ बार एसोसिएशन की एल्डर कमेटी की गुरुवार को एक आम सभा पंडित नानकचंद सभागार में हुई। सभा मे प्रस्ताव पारित किया कि बार एसोसिएशन की प्रबंध समिति का कार्यकाल...

मेरठ बार एसोसिएशन की एल्डर कमेटी ने की आम सभा
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 21 Aug 2020 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल द्वारा नियुक्त मेरठ बार एसोसिएशन की एल्डर कमेटी की गुरुवार को आम सभा पंडित नानकचंद सभागार में हुई। सभा में प्रस्ताव पारित किया गया कि बार एसोसिएशन की प्रबंध समिति का कार्यकाल पूरा हो चुका है। ऐसे में बाइलॉज के अनुसार कार्यकाल पूरा होने पर प्रबंधन समिति की सभी प्रशासनिक शक्तियां एल्डर कमेटी में निहित हो गई हैं। आगामी वार्षिक चुनाव कराने का दायित्व व अधिकार एल्डर कमेटी का है। मेरठ बार एसोसिएशन के समस्त स्टाफ भी एल्डर्स कमेटी के निर्देश का अनुपालन करने को बाध्य हैं। एल्डर कमेटी ने 21 सितंबर को चुनाव के लिए तिथि घोषित की है।

एल्डर कमेटी के चेयरमैन कुलवंत सिंह एडवोकेट ने बताया कि बार एसोसिएशन ने बुधवार को जो चुनाव कार्यक्रम घोषित किया है उसे भी एल्डर्स कमेटी द्वारा आम सभा मे शून्य घोषित कर दिया गया है। आम सभा में बार एसोसिएशन का आगामी वार्षिक चुनाव 21 सितंबर को कराने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया। सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव भी पारित किया गया कि बार एसोसिएशन के समस्त वित्तीय अधिकार एल्डर्स कमेटी को प्रदान किए जाएं। इस संबंध में खातो के संचालन के लिए पत्र भी प्रेषित किया जाएगा। साथ ही चुनाव के कार्यक्रम में वर्तमान परिस्थिति के चलते कोई भी परिवर्तन होता है तो उसे एल्डर्स कमेटी द्वारा ही परिवर्तित किया जा सकेगा। उधर, मेरठ बार एसोसिएशन के महामंत्री नरेशदत्त शर्मा ने बताया कि बार एसोसिएशन के चुनाव अधिकारी मंडल ने 19 अगस्त को चुनावी कार्यक्रम घोषित कर दिया है। एल्डर्स कमेटी द्वारा आम सभा दिखा कर जो प्रस्ताव पास किए हैं तो मेरठ बार एसोसिएशन उसका खंडन करती है। मेरठ बार एसोसिएशन की ओर से कोई भी आम सभा गुरुवार को नही बुलाई गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें