DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मेरठ  ›  ब्लैक फंगस के आठ नए मरीज मिले, इलाज के दौरान दो की मौत

मेरठब्लैक फंगस के आठ नए मरीज मिले, इलाज के दौरान दो की मौत

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:00 AM
ब्लैक फंगस के आठ नए मरीज मिले, इलाज के दौरान दो की मौत

जिले में ब्लैक फंगस के आठ नए केस सामने आए हैं। मेडिकल के फंगस वार्ड में गंभीर हालत में भर्ती दो मरीजों की मौत हो गई। वहीं दो फंगस के मरीजों के ऑपरेशन किए गए। चिकित्सक टीम में ईएनटी सर्जन डॉ. वीपी सिंह ने बताया कि इन दोनों मरीजों का दूरबीन से नाक के रास्ते आंख में फैल चुके फंगस के संक्रमण को हटाया गया। मंगलवार को चार मरीजों के ऑपरेशन किए जाने हैं। इनमें दो कोविड पॉजिटिव गंभीर मरीज अब इनकी कोविड की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। इनको भी ऑपरेशन में शामिल किया गया है।

मेडिकल में वार्ड फुल, 98 ब्लैक फंगस के मरीज

अब जिले में 199 ब्लैक फंगस के मरीज हैं और अब तक 22 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग अपने आंकड़े में ब्लैक फंगस से मरने वालों की संख्या 18 दर्ज कर रहा है। शहर के निजी अस्पताल आनंद अस्पताल, न्यूटिमा, मेरठ किडनी हॉस्पिटल, लोकप्रिय, जसवंत राय, मेडिविन और दयानंद नर्सिंग होम में एक मरीज ब्लैक फंगस का भर्ती है। इन सभी का इलाज चल रहा है।

दो का सफल ऑपरेशन

मेडिकल के काला फंगस (म्यूकरमाइकोसिस) वार्ड में कुल 98 मरीज़ भर्ती हैं, जिनमें से 39 मरीज़ कोविड पॉजिटिव तथा अन्य मरीज निगेटिव हैं। दोनों तरह के मरीजों को अलग अलग कमरे में व्यवस्था है। इनमें से 10 मरीज आईसीयू में गम्भीर अवस्था में हैं। डॉ. वीपी सिंह ने बताया कि ब्लैक फंगस के मरीजों को इंजेक्शन मिल गए थे। इन सभी मरीजों को ओरल दवा और इंजेक्शन भी दिया गया। इन मरीजों में अधिकांश मरीजों की हालत में पहले से सुधार है। आज ब्लैक फंगस के तीन मरीजों की छुट्टी कर दी गई है।

संबंधित खबरें