ट्रेंडिंग न्यूज़

एजुकेशन-1

कैंपस-कॉलेजों में प्रवेश का आज आखिरी दिन मेरठ। चौ.चरण सिंह विवि कैंपस और कॉलेजों...

एजुकेशन-1
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 26 Nov 2021 09:35 PM
ऐप पर पढ़ें

कैंपस-कॉलेजों में प्रवेश का आज आखिरी दिन

मेरठ। चौ.चरण सिंह विवि कैंपस और कॉलेजों में स्नातक एवं लॉ कोर्स में प्रवेश का आज आखिरी दिन रहेगा। दूसरी ओपन मेरिट में शामिल छात्रों को ही प्रवेश का मौका दिया जाएगा। हालांकि एडेड कॉलेजों में सीटें रिक्त नहीं हैं। ऐसे में निजी कॉलेजों में ही प्रवेश का मौका मिल पाएगा।

पाहुनी की डीयू लॉ एंट्रेंस में 69वीं रैंक

मेरठ। माधवपुरम निवासी पाहुनी विजय वर्गीय ने डीयू में एलएलबी में प्रवेश के लिए हुए एंट्रेंस टेस्ट में 69वीं रैंक पाई है। इस टेस्ट में देशभर से चार लाख स्टूडेंट शामिल हुए थे। डीपीएस से इंटर करने के बाद पाहुनी ने डीयू के जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज से स्नातक किया। पाहुनी के अनुसार उसने बिना किसी कोचिंग के यह सफलता हासिल की है। पाहुनी के पिता राजू विजय एलआईसी में अधिकारी के पद पर हैं, जबकि माता शुभा विजय गृहिणी हैं।

हर महीने पांच कॉलेजों का निरीक्षण करेंगे रजिस्ट्रार

मेरठ। शासन ने प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों में रजिस्ट्रार को हर महीने पांच कॉलेजों का निरीक्षण करते हुए अपनी रिपोर्ट देंगे। सचिव शमीम अहमद खान के अनुसार शिक्षक निदेशक को पांच, संयुक्त निदेशक को 15, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी को 25, डिप्टी एवं असिस्टेंट रजिस्ट्रार को 15, शासन के विशेष सचिव दो और संयुक्त सचिव तीन कॉलेजों का औचक निरीक्षण करते हुए हर महीने की पांच तारीख तक अपनी रिपोर्ट देंगे। ये अधिकारी किसी भी कॉलेज में पहुंचकर गुणवत्ता की जांच कर सकते हैं।

सीसीएसयू के कुलपति की कुर्सी पर फैसला आज

मेरठ। चौ.चरण सिंह विवि में कुलपति पद पर आज फैसला होने की उम्मीद है। प्रो. एनके तनेजा का कार्यकाल आज पूरा हो रहा है। 28 नवंबर 2018 को उन्होंने दूसरे कार्यकाल का पदभार ग्रहण किया था। प्रो. तनेजा दो टर्म विवि के कुलपति रहे। ऐसे में राजभवन आज शाम तक हर हाल में सीसीएसयू के कुलपति पद पर अपना आदेश जारी कर देगा। हालांकि विवि में अभी स्थाई कुलपति मिलने में थोड़ा समय लगने की उम्मीद है। इस स्थिति में राजभवन सीसीएसयू का अतिरिक्त चार्ज किसी को दे सकता है। फिलहाल विवि कैंपस में कयासों का दौर जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें