ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठफलों में छिपाकर लाया गया 48 लाख का डोडा पकड़ा

फलों में छिपाकर लाया गया 48 लाख का डोडा पकड़ा

एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की मेरठ यूनिट ने हरियाणा से तस्करी कर लाई गई डोडा की बड़ी खेप पकड़ी है। करीब 120 किलोग्राम वजनी यह डोडा फलों की कैरेट...

फलों में छिपाकर लाया गया 48 लाख का डोडा पकड़ा
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 03 Feb 2024 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की मेरठ यूनिट ने हरियाणा से तस्करी कर लाई गई डोडा की बड़ी खेप पकड़ी है। करीब 120 किलोग्राम वजनी यह डोडा फलों की कैरेट में छिपाकर यहां लाया गया था, जिसे सहारनपुर पहुंचाया जाना था। इसकी बाजारी कीमत करीब 48 लाख रुपये आंकी गई है।

उपनिरीक्षक राजेंद्र सिंह ने बताया कि टीम को कुछ दिन पहले यह सूचना मिली थी कि हरियाणा से तस्करी कर भारी मात्रा में डोडा यहां पहुंच रहा है। यहां कुछ माल उतारने के बाद वह सहारनपुर भेज दिया जाता है। टीम ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि यह डोडा फलों की कैरेट में छिपाकर लाया जा रहा है। गुरुवार को सूचना मिली कि एक खेप शुक्रवार को यहां पहुंच रही है। टीम ने पूरी तैयारी कर ली। शुक्रवार को सरूरपुर थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम भूनी ओवर ब्रिज से सूचना के बाद एक युवक को दबोच लिया गया। उसके पास मौजूद सामान की तलाशी ली गई तो उसमें से करीब 190.720 किलोग्राम डोडा बरामद हो गया। आरोपी की पहचान नाजिम पुत्र कामिल निवासी खजुरी मार्ग शादीपुर थाना सदर जिला यमुनानगर (हरियाणा) हाल निवासी ग्राम कोटडा थाना गंगोह जनपद सहारनपुर के रूप में हुई। पूछताछ में नाजिम ने अपने सहयोगी की पहचान खुर्शीद निवासी सहारनपुर के रूप में कराई। उसने बताया कि वह झारखंड के रांची से खरीदकर डोडा लाता है। इसके बाद वह और खुर्शीद मिलकर उसे सहारनपुर व आस पास में सप्लाई कर देते हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें