DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोबल पब्लिक स्कूल के छात्रों ने जाने ट्रैफिक नियम

नोबल पब्लिक स्कूल के छात्रों ने जाने ट्रैफिक नियम

सोमवार को दिल्ली रोड स्थित देवनागरी इंटर कॅालेज में आदर्श ट्रैफिक पार्क और ऑडिटोरियम में नोबल पब्लिक स्कूल के छात्रों ने ट्रैफिक नियमों की जानकारी ली। इस दौरान प्रशिक्षकों ने उन्हें ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया।

मिशिका सोसायटी के प्रशिक्षक अमित तिवारी ने छात्रों को सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद करने को प्रेरित किया। वीडियो के माध्यम से हेलमेट और सीट बेल्ट के महत्व को दर्शाया। कहा कि जन्म दिन के मौके पर उपहार के रूप में हेलमेट दें। मुख्य प्रशिक्षक सुनील शर्मा ने कहा कि ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर जुर्माने और सजा आदि के बारे में भी बताया।

मिशिका सोसायटी के चेयरमैन अमित नागर और कोऑर्डिनेटर मीनाक्षी जैन ने छात्रों को ट्रैफिक पार्क में चौराहे पर सिपाही के इशारे, वाहन चलाते वक्त चालक के इशारों को जानकारी दी। साथ ही उन्हें यातायात नियमों का पालन करने और दूसरों को इसके लिए प्रेरित करने की अपील की। ट्रैफिक पार्क में ट्रैफिक चिह्नों के बारे में बताया। कार्यशाला में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर सजा-जुर्माने के कानून के बारे में भी विस्तार से बताया। बाद में ट्रैफिक पार्क में छात्रों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने को प्रेरित किया। कार्यशाला में नोबल पब्लिक स्कूल प्रधानाचार्य सुशील कुमार, अध्यापक नगेंद्र प्रताप तोमर, अमित कुमार, कपिल कुमार, यातायात पुलिस से रेखा, मिशिका सोसायटी से कोआर्डिनेटर मीनाक्षी जैन आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:dn traffic park