DA Image
23 अप्रैल, 2021|8:27|IST

अगली स्टोरी

डीएम पहुंचे शहीद स्मारक, अमर जवान ज्योति को लेकर निर्देश दिए

डीएम पहुंचे शहीद स्मारक, अमर जवान ज्योति को लेकर निर्देश दिए

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

आपके अपने प्रिय समाचार पत्र हिन्दुस्तान द्वारा उठाए गए फाइलों में जल रही अमर जवान ज्योति का मुद्दा अब साकार होने वाला है। जल्द ही शहीद स्मारक में अमर जवान ज्योति प्रज्ज्वलित होगी। इसी के साथ शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके लिए एक माह में ही दूसरी बार डीएम के बालाजी शहीद स्मारक पहुंचे। अधिकारियों के साथ वार्ता की और निर्देश दिए। कहा कि यदि मरम्मत कार्य की जरूरत है तो कार्य कराएं। अमर जवान ज्योति को भव्य बनाया जाए।

सोमवार दोपहर में डीएम के बालाजी अधिकारियों के साथ दिल्ली रोड स्थित राजकीय स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय पहुंचे। उनके साथ सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग गोपाल स्वरूप व अन्य अधिकारी भी रहे। डीएम ने लोक निर्माण विभाग व अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहीद स्मारक परिसर में अमर जवान ज्योति प्रज्ज्वलित करने की स्थानीय लोगों की पुरानी मांग है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि शहीद स्मारक परिसर में जिस स्थल पर अमर जवान ज्योति प्रज्ज्वलित होनी है उसके आसपास जहां कहीं भी मरम्मत की आवश्यकता है वह प्राथमिकता से पूरी कराएं। इसी के साथ अधिकारियों ने कार्यों में तेजी ला दी है।

हिन्दुस्तान ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा

बरसों से फाइलों में जल रही अमर जवान ज्योति का मुद्दा पश्चिमी यूपी में तेजी से बढ़ते आपके अपने प्रिय समाचार पत्र हिन्दुस्तान ने प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने मुद्दा संसद तथा विधायक डॉ. सोमेंद्र तोमर एवं सत्यप्रकाश अग्रवाल ने मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने रखा था। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिला प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया और अमर जवान ज्योति प्रज्ज्वलित करने के लिए कदम बढ़ाया। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही शहीद स्मारक में अमर जवान ज्योति प्रज्ज्वलित हो जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DM reaches martyr 39 s memorial gives instructions regarding Amar Jawan Jyoti