ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठजरूरतमंदों को कर्ज देने में कोताही न बरतें बैंक:डीएम

जरूरतमंदों को कर्ज देने में कोताही न बरतें बैंक:डीएम

जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने बैंक अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करें और जरूरतमंद पात्रों के उत्थान एवं स्वरोजगार के लिए आधिकाधिक ऋण प्रदान करें। उन्होंने शासकीय योजनाओं...

जरूरतमंदों को कर्ज देने में कोताही न बरतें बैंक:डीएम
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 30 Jun 2018 01:26 AM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने बैंक अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करें और जरूरतमंद पात्रों के उत्थान एवं स्वरोजगार के लिए आधिकाधिक ऋण प्रदान करें। उन्होंने शासकीय योजनाओं के तहत जनपद के विकास के लिए ऋण देने में बिना वजह देरी करने वाले बैंकों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि वह अपनी कार्यप्रणाली में तत्काल सुधार लाएं अन्यथा कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि जनपद के 60 प्रतिशत से कम सीडी रेशो वाले बैंक अपने सीडी रेशो में सुधार अवश्य लाएं अन्यथा उनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए आरबीआई को अवगत कराया जाएगा।

बचत भवन में डीएलआरसी एवं डीसीसी बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कहा कि सभी बैंक शासकीय योजनाओं के सफल क्रियान्वयन और जनपद के सर्वांगीण विकास के लिए दिल खोलकर ऋण उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि बैंक अधिकारी जनपद के स्वयं सहायता समूहों को खाता खोलने के नाम पर अनावश्यक परेशान न होने दें बल्कि गठित समूहों के अध्यक्ष व सचिव की उपस्थिति में बैंक खाता खुलवाएं।

पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह हाईरिस्क बैंक शाखाओं में पुलिस पैट्रोलिंग नियमित करें तथा करेंसी ब्रांचों में पुलिस गार्ड की समुचित तैनाती भी करें। बैठक में तथ्यों का प्रस्तुतिकरण करते हुए एलडीएम अविनाश तांती ने बताया कि जनपद में मुद्रा के अन्तर्गत अब तक 32 हजार 313 व्यक्तियों को तथा स्टैंड अप इंडिया के अन्तर्गत 431 व्यक्तियों को लाभान्वित किया गया है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आर्यका अखौरी, परियोजना निदेशक भानू प्रताप सिंह, सीओ सिविल लाइन रामभज, क्षेत्रीय महाप्रबंधक सिंडीकेट बैंक आई. जगदीशन, पीओ डूडा दिवाकर भारती, सहायक प्रबंधक उप्र अनु जाति वित्त निगम नरेश कुमार, समस्त बीडीओ सहित विभिन्न बैंकों से आए जिला समन्व्यक/बैंक प्रतिनिधि एवं सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें