DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मेरठदिवाली मेला : लेजर शो से दिखाई रामायण, खूब बजीं तालियां

दिवाली मेला : लेजर शो से दिखाई रामायण, खूब बजीं तालियां

हिन्दुस्तान टीम,मेरठNewswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:01 AM
दिवाली मेला : लेजर शो से दिखाई रामायण, खूब बजीं तालियां

भैंसाली मैदान में स्वनिधि दीपावली मेले में रविवार को अवकाश के मौके पर भारी संख्या में लोग परिवार के साथ पहुंचे और मेले का आनंद लिया। लेजर शो आकर्षण का केंद्र रहा। लेजर शो के जरिए रामायण का प्रसारण हुआ। मेले में डांडिया के जरिए गुजरात की संस्कृति की सतरंगी छटा बिखरी। कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति से मन मोहा। वाटर बोटिंग के प्रति लोगों में खासा उत्साह रहा।

भैंसाली मैदान में स्वनिधि दीपावली महोत्सव के तहत चल रहे मेले में रविवार को स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। लोगों ने मेले में खरीदारी की। गार्गी स्कूल की छात्राओं ने डांडिया से समा बांध दिया। खालसा कॉलेज की छात्राओं ने देशभक्ति पर मनोरम प्रस्तुति दी। वहीं, फूड व अन्य स्टॉल्स पर लोगों की भीड़ नजर आई। लेजर शो के जरिए 45 मिनट तक रामायण का प्रसारण किया गया। इसमें श्रीराम के जन्म से लेकर राम रावण युद्ध तक का प्रसारण हुआ। रामायण के विभिन्न पात्रों को लेजर के जरिए उकेरा गया। लोगों ने दीपावली के सजावटी सामान की भी जमकर खरीदारी की। सहायक नगर आयुक्त इंद्र विजय ने बताया कि मेले में रोजाना सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी जा रही हैं। फेसबुक पर लाइव प्रसारण भी किया जा रहा है। घर बैठकर लोग भी मेले का आनंद ले रहे हैं।

बॉक्स ::

टैलेंट दिखाने को मुहैया कराया मंच

नगर निगम की ओर से शहर के टैलेंट के लिए विशेष तौर पर मंच भी मुहैया कराया गया। विश्वास गुप्ता ने किशोर कुमार के 'ओ मेरे दिल के चैन ... गाकर खूब तालियां बटोरी। सिंगिंग, डांसिंग के साथ अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए लगातार मंच से उद्घोषणा होती रही।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें