DA Image
25 जनवरी, 2020|1:32|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिव्यांग अनुभूति पार्क में होगा सबकुछ खास

दिव्यांग अनुभूति पार्क में होगा सबकुछ खास

लर्निंग ऐक्टिविटी कराने और खेलकूद के लिए शहर में दिव्यांग पार्क बनाने पर काम शुरू हो गया है। मंगलपांडे नगर में पार्क फाइनल कर दिया गया है। इस प्रॉजेक्ट के लिए उज्जैन विकास प्राधिकरण के साथ टाईअप किया गया था। एमडीए अफसरों की टीम वहां से दौरा कर लौट आई है और एस्टीमेट पर काम शुरू हो गया है। पार्क में सबकुछ खास होगा। अफसरों के मुताबिक तीन करोड़ रुपये से पार्क बनेगा।

उज्जैन में बना है ऐसा पार्क

अधिकारियों ने बताया कि उज्जैन का दिव्यांग अनुभूति पार्क ढाई हेक्टेयर जमीन पर बना है। इसमें टेक्सटाइल टाइल्स का इस्तेमाल किया गया है। ऐसी टाइल्स दिव्यांगों के चलने के लिए सही होती हैं। सीधे चलने, रास्ता बदलने और रास्ता बंद होने की जानकारी दिव्यांगों को इस टाइल्स से मिल जाती है।

मेडिटेशन सेंटर और ओपन जिम

इस पार्क में मेडिटेशन सेंटर के साथ ओपन जिम भी बनाया गया है, जिसे दिव्यांगों की जरूरतों के हिसाब से एडजस्ट किया गया है। बच्चों के झूले और स्लाइडर तक लगाए गए हैं, ताकि वह उसका पूरा आनंद ले सकें।

एस्टीमेट बनाने पर काम शुरू

कमिश्नर के निर्देश पर शहर में दिव्यांग पार्क बनाया जाएगा। इसके लिए उज्जैन में भी एमडीए अफसरों की टीम ने जाकर दौरा किया और इसे बारीकी से समझा भी। मंगलपांडे नगर में दिव्यांग अनुभूति पार्क बनाया जाएगा। एस्टीमेट बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।

राजेश कुमार पांडेय, एमडीए उपाध्यक्ष।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Divyang Anubhuti Park estimet making begin