ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठकोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला अस्पताल को किया सैनिटाइज

कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला अस्पताल को किया सैनिटाइज

जिला अस्पताल के एसआईसी कार्यालय का कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मंगलवार को कार्यालय को दो बार सैनिटाइज किया...

कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला अस्पताल को किया सैनिटाइज
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 26 Aug 2020 03:14 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला अस्पताल के एसआईसी कार्यालय का कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मंगलवार को कार्यालय को दो बार सैनिटाइज किया गया।

सैनिटाइज होने के बाद ही कार्यालय में अधिकारी और स्टॉफ ने काम शुरू किया। कोरोना संक्रमित आने वाला कर्मचारी मैसेंजर के पद पर था। यह अस्पताल के सभी कर्मचारी और डॉक्टर के संपर्क में था। अस्पताल के 40 से ज्यादा स्टाफ, डॉक्टर के सैंपल कराए गए हैं। इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

जांच कराने वालों की बढ़ी भीड़

जिला अस्पताल में कोरोना के सस्पेक्टेड मरीज जांच को पहुंच रहे हैं। इनका सैंपल मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबॉयोलॉजी लैब भेजा जाता है। अगले दिन इन सैंपल की रिपोर्ट दी जाती है। वहीं, ट्रूनेट मशीन, एंटीजन किट से भी मरीजों की जांच कर हाथों हाथ रिपोर्ट दी जा रही है। यही वजह है जिला अस्पताल में मरीजों की भीड़ बढ़ गई है।

ओपीडी में एक हजार से ज्यादा मरीज

अभी हाल में जिला अस्पताल का पर्चा काउंटर शुरू किया गया है। इन काउंटर पर गोले बनाए गए हैं जिनमें खड़े होकर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। मंगलवार को पर्चा बनवाने वाले मरीजों की संख्या एक हजार के आकड़े को पार गई है।

इन्होंने कहा

जिला अस्पताल में कोविड-19 से बचाव के सारे इंतजाम किए हुए हैं लेकिन जांच कराने वाले और ओपीडी में मरीजों की संख्या इतनी ज्यादा हो रही कि संभालना मुश्किल हो गया है। यही वजह है कि अब अस्पताल के कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित होने लगे हैं-डॉ. हीरा सिंह, एसआईसी जिला अस्पताल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें