DA Image
28 नवंबर, 2020|1:57|IST

अगली स्टोरी

कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला अस्पताल को किया सैनिटाइज

कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला अस्पताल को किया सैनिटाइज

जिला अस्पताल के एसआईसी कार्यालय का कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मंगलवार को कार्यालय को दो बार सैनिटाइज किया गया।

सैनिटाइज होने के बाद ही कार्यालय में अधिकारी और स्टॉफ ने काम शुरू किया। कोरोना संक्रमित आने वाला कर्मचारी मैसेंजर के पद पर था। यह अस्पताल के सभी कर्मचारी और डॉक्टर के संपर्क में था। अस्पताल के 40 से ज्यादा स्टाफ, डॉक्टर के सैंपल कराए गए हैं। इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

जांच कराने वालों की बढ़ी भीड़

जिला अस्पताल में कोरोना के सस्पेक्टेड मरीज जांच को पहुंच रहे हैं। इनका सैंपल मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबॉयोलॉजी लैब भेजा जाता है। अगले दिन इन सैंपल की रिपोर्ट दी जाती है। वहीं, ट्रूनेट मशीन, एंटीजन किट से भी मरीजों की जांच कर हाथों हाथ रिपोर्ट दी जा रही है। यही वजह है जिला अस्पताल में मरीजों की भीड़ बढ़ गई है।

ओपीडी में एक हजार से ज्यादा मरीज

अभी हाल में जिला अस्पताल का पर्चा काउंटर शुरू किया गया है। इन काउंटर पर गोले बनाए गए हैं जिनमें खड़े होकर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। मंगलवार को पर्चा बनवाने वाले मरीजों की संख्या एक हजार के आकड़े को पार गई है।

इन्होंने कहा

जिला अस्पताल में कोविड-19 से बचाव के सारे इंतजाम किए हुए हैं लेकिन जांच कराने वाले और ओपीडी में मरीजों की संख्या इतनी ज्यादा हो रही कि संभालना मुश्किल हो गया है। यही वजह है कि अब अस्पताल के कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित होने लगे हैं-डॉ. हीरा सिंह, एसआईसी जिला अस्पताल

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:District hospital sanitized after getting corona infected