ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमंडलीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता की तैयारी देखने पहुंचे डीआईओएस

मंडलीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता की तैयारी देखने पहुंचे डीआईओएस

मंडलीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता की तैयारी देखने पहुंचे डीआईओएस

मंडलीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता की तैयारी देखने पहुंचे डीआईओएस
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 22 Oct 2023 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

एएस इंटर कॉलेज मवाना में रविवार को जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार तीन दिवसीय मंडलीय एथलेटिक्स बालक एवं बालिका क्रीडा प्रतियोगिता 2023 की तैयारियों का निरीक्षण करने पहुंचे। इस कालेज में 25 से 27 अक्टूबर तक मंडलीय एथलेटिक्स बालक एवं बालिका क्रीड़ा प्रतियोगिता होगी। इस प्रतियोगिता में छह जिलों के छात्र-छात्राएं खेलों में शामिल होगी। प्रतियोगिता का शुभारंभ 25 अक्टूबर को मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे. करेगी।

कालेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर मेघराज सिंह ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि समस्त तैयारी लगभग पूर्ण हो चुकी है। छह जनपदों की छात्राओं की आवासीय व्यवस्था 18 कक्षो में व्यवस्था की गई है। सीसीटीवी की निगरानी में छात्राएं रहेगी। छात्राओं की आवासीय व्यवस्था के लिए महिला शिक्षिकाओं की तैनाती की गई है। साथ ही महिला पुलिस बल तैनात रहेगा। किसी भी पुरुष को उस क्षेत्र में जाने की अनुमति नहीं होगी। छात्राओं के साथ केवल महिला कोच को रहने की अनुमति प्रदान की जाएगी। प्रतियोगिता के दौरान मेरठ मंडल के संयुक्त शिक्षा निदेशक माध्यमिक शिक्षा ओंकार शुक्ल के साथ सहायक मंडलीय शिक्षा निदेशक , क्षेत्रीय अपर सचिव माध्यमिक शिक्षा, छह जनपदों के जिला विद्यालय निरीक्षक , जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

रविवार को जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार ने तीन दिवसीय मंडलीय एथलेटिक्स बालक एवं बालिका क्रीड़ा प्रतियोगिता की तैयारी देखी और व्यवस्थाओं के लिए प्रधानाचार्य डा.मेघराज सिंह से वार्ता की। निरीक्षण के दौरान मंडलीय क्रीड़ा सचिव डॉ. सुशील कुमार सिंह व क्रीड़ा प्रभारी कपिल कुमार सिरोही, विशेष कुमार उपस्थित रहे। क्रीड़ा संयोजक डा.मेघराज के अनुसार समस्त छात्र-छात्राओं को आधार कार्ड का सत्यापन तथा बायोमेट्रिक कराना अनिवार्य होगा। इस बार प्रत्येक गेम की स्टार्टिंग प्वाइंट तथा एंड पॉइंट पर वीडियो ग्राफर की तैनाती की गई है। ग्राउंड में आठ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा प्रत्येक बिंदु पर दो वीडियोग्राफर नियुक्त किए गए हैं और ड्रोन से भी मॉनिटरिंग की जाएगी।

-----------------------

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।