ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठहस्तिनापुर के पूर्व एसओ धर्मेंद्र पर अलीगढ़ में भ्रष्टाचार का मुकदमा

हस्तिनापुर के पूर्व एसओ धर्मेंद्र पर अलीगढ़ में भ्रष्टाचार का मुकदमा

हस्तिनापुर के पूर्व एसओ धर्मेंद्र कुमार का एक ओर कारनामा सामने आया है। ईओडब्लू कानपुर शाखा के इंस्पेक्टर ने पूर्व एसओ और एसएसआई के खिलाफ अलीगढ़ के...

हस्तिनापुर के पूर्व एसओ धर्मेंद्र पर अलीगढ़ में भ्रष्टाचार का मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 29 Oct 2020 02:06 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ/अलीगढ़। हिन्दुस्तान टीम

हस्तिनापुर के पूर्व एसओ धर्मेंद्र कुमार का एक ओर कारनामा सामने आया है। ईओडब्लू कानपुर शाखा के इंस्पेक्टर ने पूर्व एसओ और एसएसआई के खिलाफ अलीगढ़ के लोधा थाने में भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कराया है। पूर्व एसओ धर्मेद्र कुमार पर आय से अधिक संपत्ति के मुकदमे दर्ज हैं। मेरठ में भी धर्मेंद्र सिंह हस्तिनापुर में आलीशान फार्म हाउस और बिजली चोरी करने को लेकर चर्चित रहे हैं। इनके खिलाफ जांच प्रचलित है। साथ ही शासन को धर्मेंद्र के खिलाफ पूर्व में ही रिपोर्ट भेजी गई है।

ईओडब्लू कानपुर शाखा के इंस्पेक्टर आरपी सिंह ने अलीगढ़ के लोधा थाने में धर्मेंद्र कुमार और एसएसआई सुधीर कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कराया है। रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2015 में पंचायत चुनाव के मतदान के दिन लोधा के तत्कालीन एसओ धर्मेंद्र कुमार और उपनिरीक्षक सुधीर कुमार गांव नदरोई में प्रधान प्रत्याशी के सीबीआई दिल्ली में तैनात भाई रामकुमार व भतीजे हरीश को पकड़कर थाने ले गए थे। उन पर चुनाव में माहौल बिगाडऩे व सरकारी कार्य में बाधा पैदा करने का आरोप था। रामकुमार के अनुसार रात में उन दोनों को एसओ व एसआई ने 80 हजार रुपए की रिश्वत लेकर छोड़ दिया। अगले दिन उन दोनों के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कर लिया। रामकुमार ने जिला स्तर से लेकर शासन तक शिकायत की। मामले की जांच भ्रष्टाचार निवारण संगठन की कानपुर शाखा को सौपी गई। मामले की जांच शाखा के इंस्पेक्टर आरपी सिंह कर रहे है। उन्होंने जांच में पाया कि पुलिस पर लगाये गये आरोप सही है। साक्ष्यों में आरोप सिद्ध होने पर ईओडब्ल्यू इंस्पेक्टर आरपी सिंह ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा के तहत बुधवार को लोधा थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज कराया। जिसमें तत्कालीन एसओ लोधा धर्मेंद्र कुमार और एसआई सुधीर कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। यह मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस महकमें में खलबली मची है। सुधीर इस इस समय अलीगढ़ के ही पिसावा थाने के प्रभारी है। लोधा थाने के प्रभारी रामवकील ने बताया कि दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच चल रही है। जांच के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

------------

आगरा व नई दिल्ली निवासी हैं आरोपी पुलिसकर्मी

भ्रष्टाचार में फंसे पूर्व एसओ धमेंद्र कुमार की तैनाती वर्तमान में मेरठ जिले में है। हालांकि वह फिलहाल निलंबित चल रहे है। वह मूल निवासी भूपाल कुंज सिकंदरा आगरा एवं तत्कालीन एसआई सुधीर कुमार मूल निवासी सहादतपुर एक्सटेंशन करावल नगर दिल्ली है।

--------

मेरठ में किया गया सस्पेंड

हस्तिनापुर के पूर्व एसओ धर्मेंद्र कुमार एक बड़े भाजपा नेता के नजदीकी थी। इसी वजह से इलाकों में धर्मेंद्र ने अवैध धंधे करने वालों को संरक्षण दिया हुआ था। अवैध शराब की भट्ठियों को भी हस्तिनापुर शिफ्ट कराया गया था। इसी दौरान धर्मेंद्र के आलीशान फार्म हाउस का खुलासा हुआ। पता चला कि धर्मेंद्र ने हस्तिनापुर में आलीशान फार्म हाउस बनाया है। इस बात का खुलासा होने के बाद उन्हें पहले लाइन हाजिर किया गया। इसके बाद उनके शास्त्रीनगर स्थित फ्लैट पर उसी रोज बिजली चोरी पकड़ी गई। लाखों रुपये का जुर्माना लगाया गया। इस मामले में बिजली विभाग के अधिकारियों ने मुकदमा दर्ज कराया, जिसके बाद एसएसपी अजय साहनी ने धर्मेंद्र को सस्पेंड कर दिया और जांच बैठा दी। धर्मेंद्र पर शुरू से ही आय से अधिक संपत्ति और सेटिंगबाजी के आरोप लगे हैं। हस्तिनापुर में ही एक स्कूली छात्र को तीन दिन अवैध हिरासत में रखने और मारपीट करने के मामले में भी धर्मेंद्र को दोषी करार दिया गया है।

--------

अलीगढ़ में कोठी की शिकायत

कुछ ही दिन पहले धर्मेंद्र के नाम पर अलीगढ़ में करोड़ों की कोठी की शिकायत पुलिस अधिकारियों और शासन में की गई। बताया गया कि अलीगढ़ में भी धर्मेंद्र के पास एक कोठी है। मेरठ में फ्लैट और फार्म हाउस है। नौकरी में आने से पहले और इसके बाद की संपत्ति की जानकारी करने और जांच कराने की मांग की गई है।

--------

दोनों पुलिसवालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पिसावा थाना प्रभारी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ है। विवेचना के बाद आरोप सत्यापित होने के बाद एक्शन लिया जाएगा।

मुनिराज जी, एसएसपी अलीगढ़

-----------

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें