DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मेरठडेंगू का डंक: महिला और शिक्षामित्र समेत दो की मौत, 22 नए मरीज

डेंगू का डंक: महिला और शिक्षामित्र समेत दो की मौत, 22 नए मरीज

हिन्दुस्तान टीम,मेरठNewswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:01 AM
डेंगू का डंक: महिला और शिक्षामित्र समेत दो की मौत, 22 नए मरीज

जिले में डेंगू का प्रकोप जानलेवा साबित होने लगा है। रविवार को सरधना क्षेत्र के बपरसी गांव में डेंगू की चपेट में आकर एक महिला और शिक्षामित्र की मौत हो गई। दोनों का मेरठ के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। वहीं, 22 नए मरीजों के साथ जिले में अब डेंगू संक्रमितों की संख्या 1316 तक पहुंच चुकी है। दूसरी ओर, स्वास्थ्य विभाग ने घरों में मच्छरों के लार्वा मिलने पर 12 लोगों को नोटिस जारी किया है।

सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि अब मौसम में ठंडक बढ़ने लगी है। जिले में अगर लोग सावधानी बरतें रहे दीपावली के डेंगू का मच्छर खत्म हो जाएगा।

एक ही दिन में दो मौतों से दहशत

सरधना क्षेत्र में डेंगू और बुखार का कहर जारी है। बपारसी निवासी शिक्षामित्र 40 वर्षीय प्रदीप पुत्र राय सिंह को पांच दिन पहले बुखार हुआ। जांच में डेंगू की पुष्टि हुई, जिसके बाद उन्हें मेरठ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उपचार के दौरान रविवार देर शाम उनकी मौत हो गई। इसके अलावा, गांव की ही 28 वर्षीय चंचल पत्नी अमित की भी मेरठ के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्हें कई दिन से बुखार था। हाल ही में डेंगू की पुष्टि हुई थी। एक दिन में डेंगू से दो लोगों की मौत से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। सरूरपुर सीएचसी प्रभारी ओपी जायसवाल ने दोनों मरीजों में डेंगू से मौत होने की पुष्टि की है।

---------------

डेंगू अपडेट

कुल मरीज अब तक- 1316

नए मरीज - 22

एक्टिव केस - 299

अस्पताल में भर्ती - 71

घर में चल रहा इलाज - 228

अब तक ठीक हो चुके - 1017

---------

कोरोना: एक नया मरीज, आठ हुई संख्या

मेरठ। लंबे अंतराल के बाद जिले में एक बार फिर कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। शनिवार को सात लोगों में संक्रमण के बाद रविवार को एक और मरीज में कोरोना की पुष्टि हो गई। इस तरह, जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या आठ हो गई है। रविवार को 3839 सैंपल की जांच हुई।

जीनोम सिक्वेंसिंग को दिल्ली भेजे सैंपल

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तालियान ने बताया कि सभी मरीजों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेजे गए हैं। इससे कोरोना के स्वरूप की जांच की जाएगी। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने लोगों से त्योहारी सीजन में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है।

----------------

कोरोना अपडेट

नए मरीज - 1

एक्टिव केस - 8

अस्पताल में भर्ती - 4

घर में चल रहा इलाज - 4

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें