ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठबदन सिंह बद्दो की फरारी में न्यायिक जांच की मांग

बदन सिंह बद्दो की फरारी में न्यायिक जांच की मांग

वेस्ट यूपी के डॉन बदन सिंह बद्दो की फरारी में न्यायिक जांच की मांग करते हुए मेरठ के अभिषेक सोम ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका डाली है। इसमें आरोप लगाया है कि बदन सिंह बद्दो की फरारी और संरक्षण में...

बदन सिंह बद्दो की फरारी में न्यायिक जांच की मांग
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 05 Sep 2020 03:34 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्ट यूपी के डॉन बदन सिंह बद्दो की फरारी में न्यायिक जांच की मांग करते हुए मेरठ के अभिषेक सोम ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका डाली है। इसमें आरोप लगाया है कि बदन सिंह बद्दो की फरारी और संरक्षण में पुलिस से लेकर नेताओं तक का हाथ है। इसलिए पूरे मामले में न्यायिक जांच होनी चाहिए। यह भी सवाल उठाया गया कि कई एजेंसियों के गिरफ्तारी के प्रयास के दावों के बावजूद अभी तक धरपकड़ क्यों नहीं हो सकी। इस पूरे मामले में 11 सितंबर को सुनवाई की जानी है।

बदन सिंह बद्दो वेस्ट यूपी का डॉन है और उस पर हत्या और कातिलाना हमले समेत जमीनों पर कब्जे के 42 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। बदन सिंह बद्दो फर्रूखाबाद पुलिस की अभिरक्षा से मेरठ के होटल मुकुट महल से 28 मार्च 2019 को फरार हो गया था। इस मामले में छह पुलिसकर्मियों समेत 19 लोगों के खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई की गई थी। शहर के कई बड़े लोगों के नाम मुकदमे में लिखे गए और उन्हें जेल भेजा गया। हालांकि 17 माह गुजरने के बाद भी बदन सिंह का कोई सुराग अभी तक पुलिस या एसटीएफ नहीं लगा पाई। इसी मामले में मेरठ के ठाकुर अभिषेक सोम ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका डाली है। आरोप लगाया है कि बदन सिंह की फरारी में पुलिस और नेताओं का हाथ है। बदन सिंह की कई पार्टी के नेताओं से अच्छी बातचीत है और इसी वजह से वह आज तक बचा हुआ है। आरोप लगाया कि बदन सिंह ने वेस्ट यूपी के अलावा विदेशों में भी संपत्ति जुटाई है। इतना ही नहीं, फरारी के बाद वह करीब पांच घंटे मेरठ में ही था, लेकिन उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। ऐसे में साफ है कि बदन सिंह को फरारी का मौका दिया गया। इस पूरे मामले में न्यायिक जांच और सीबीआई जांच की मांग की गई है। इस जनहित याचिका पर 11 सितंबर को सुनवाई की जाएगी।

-------

बद्दो पर ईनाम बढ़ाने की तैयारी

पुलिस सूत्रों की मानें तो बदन सिंह बद्दो पर ईनाम बढ़ाने की तैयारी है। ईनाम करीब एक लाख रुपये बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए पूरी रिपोर्ट तैयार की जा रही है। सिकंदर पर भी ईनाम बढ़ाया जाएगा, साथ ही फरारी में बदन सिंह की मदद करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का खाका तैयार किया जा रहा है। बद्दो के नजदीकियों के शस्त्र लाइसेंस पहले ही निरस्त करने की कार्रवाई शुरू की जा चुकी है। इन लोगों पर अब गैंगस्टर भी लगाई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें