ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठडेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर : दीपावली बाद रखे जाएंगे गार्डर

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर : दीपावली बाद रखे जाएंगे गार्डर

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के लिए कार्य तेज कर दिया गया है। दीपावली बाद हाईवे और दिल्ली मेरठ रेलवे लाइन स्थित पिलर्स पर ओवरब्रिज के लिए गार्डर रखने का...

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर : दीपावली बाद रखे जाएंगे गार्डर
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 04 Nov 2020 03:09 AM
ऐप पर पढ़ें

परतापुर। संवाददाता

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के लिए कार्य तेज कर दिया गया है। दीपावली बाद हाईवे और दिल्ली मेरठ रेलवे लाइन स्थित पिलर्स पर ओवरब्रिज के लिए गार्डर रखने का काम किया जाएगा। इसके लिए मंगलवार को डेडिकेटेड फ्रेट कॉरीडोर के अधिकारियों ने कार्य की प्रगति का जायजा लिया।

फ्रेट कॉरिडोर रेलवे पुल बनाने के लिए एलएंडटी के इंजीनियर अत्याधुनिक मशीनों के जरिए काम करेंगे। दीपावली बाद रेलवे और हाईवे पर पुल बनाए जाएंगे। खुर्जा से सहारनपुर तक बनाए जाने वाले डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर में अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जाना है। यह मालगाड़ी के लिए किया जा रहा है लेकिन इमरजेंसी में यात्री रेल भी इस ट्रैक पर लाई जा सकेंगी। रेलवे पुल और हाईवे पुल पर लोहे के गार्डर रखे जाने हैं।

इंजीनियरों का कहना है कि पुल बनाने के लिए एलएंडटी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। पुल बनाने के दौरान रेलवे से समय लिया जाएगा। कहा जा रहा है कि हाईवे पर रूट डायवर्ट न करना पड़े इसके लिए व्यवस्था की जा रही है। यात्री ट्रेनें भी प्रभावित न हो इसके लिए भी व्यवस्था की जा रही है। यह भी बताया गया कि अभी रात्रि में गार्डर रखने का प्लान है। इंजीनियरों ने बताया कि पुल बनाने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

एक्सप्रेस वे : मिट्टी न आने से काम की रफ्तार पर लगा ब्रेक

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे का कार्य तीन दिन से मिट्टी न आने के कारण प्रभावित चल रहा है। सभी डंपर और मशीनें जहां की तहां खड़ी हो गई हैं। माना जा रहा है कि एक दो दिन में मिट्टी आने का क्रम शुरू हो जाएगा।

एक्सप्रेस वे पर मिट्टी आने का क्रम तीन दिन से बंद है। बताया गया कि मिट्टी सिंघावली से आ रही थी। तीन दिन पहले एक डंपर की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग करते हुए मिट्टी के डंपरों को कब्जे में ले लिया था। एनएचएआई व जीआर इंफ्रा का कहना है कि एक दो दिन में ग्रामीणों से फैसला होते ही मिट्टी आना शुरू हो जाएगी। मिट्टी न आने के कारण एक्सप्रेस वे का परतापुर तिराहे पर पूरी तरह कार्य प्रभावित हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें