ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठपरीक्षा समिति में होगा सीधे पास करने पर फैसला

परीक्षा समिति में होगा सीधे पास करने पर फैसला

बिना परीक्षा छात्र-छात्राओं को सीधे पास करने के शासन के सुझाए विकल्पों पर आगे की कार्रवाई का रास्ता 24 जुलाई को प्रस्तावित परीक्षा समिति की बैठक में खुल जाएगा। विवि इस बैठक में शासन के विकल्पों में...

परीक्षा समिति में होगा सीधे पास करने पर फैसला
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 22 Jul 2020 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

बिना परीक्षा छात्र-छात्राओं को सीधे पास करने के शासन के सुझाए विकल्पों पर आगे की कार्रवाई का रास्ता 24 जुलाई को प्रस्तावित परीक्षा समिति की बैठक में खुल जाएगा। विवि इस बैठक में शासन के विकल्पों में से किसी एक को चुनते हुए छात्रों को प्रमोट करने पर काम करेगा। विवि इसके लिए विशेष समिति गठित करेगा। 28 जुलाई को प्रस्तावित कार्यपरिषद की बैठक में इस निर्णय को अंतिम रूप देते हुए विवि रिजल्ट तैयार करेगा। 30 जून को खत्म करीब चार सौ कॉलेजों की संबद्धता पर भी निर्णय होगा। इन कॉलेजों में सत्र 2020-21 में प्रवेश प्रक्रिया पूरी होनी है।

विवि में परीक्षा समिति और कार्यपरिषद की इन दोनों ही महत्वपूर्ण बैठकों की तिथि तय हो चुकी है। सूत्रों के अनुसार दोनों बैठक में छात्रों के प्रमोशन, फाइनल इयर की परीक्षा में पेपर पैटर्न और केंद्र निर्धारण तथा कॉलेजों की संबद्धता पर निर्णय होने हैं। विवि 13 अगस्त से फाइनल इयर एवं सेमेस्टर की परीक्षाएं कराने का प्रस्ताव शासन को भेज चुका है। लेकिन केंद्रों का निर्धारित और सामाजिक नियमों के पालन सहित कई बिंदुओं पर परीक्षा समिति में विचार होना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें