ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठगन्ना डालने जा रहे किसानों पर जानलेवा हमला, कई घायल

गन्ना डालने जा रहे किसानों पर जानलेवा हमला, कई घायल

दौराला मिल में गन्ने डालने जा रहे जांजोखर के किसानों पर मंगलवार देर रात दौराला गंगनहर पुल पर जानलेवा हमला हो गया। लाठी-डंडों से उन्हें पीटा गया।...

गन्ना डालने जा रहे किसानों पर जानलेवा हमला, कई घायल
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 20 May 2021 04:13 AM
ऐप पर पढ़ें

सरधना। संवाददाता

दौराला मिल में गन्ने डालने जा रहे जांजोखर के किसानों पर मंगलवार देर रात दौराला गंगनहर पुल पर जानलेवा हमला हो गया। लाठी-डंडों से उन्हें पीटा गया। ट्रैक्टरों को भी नुकसान पहुंचाया गया। किसानों ने दौराला मिल के अधिकारियों पर हमला कराने का आरोप लगाया। उन्होंने थाने में नामजद तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

विनीत पुत्र हरेंद्र सिंह ने बताया कि मंगलवार रात वह गांव के मोहित पुत्र सुभाष, मुकेश, प्रदीप पुत्र उदयवीर, मोनू पुत्र सत्यवीर व अन्य कई किसानों के साथ अलग-अलग ट्रैक्टर ट्रॉलियों में गन्ने लादकर दौराला मिल जा रहे थे। आरोप है कि बीच रास्ते में उन्हें दौराला मिल के अधिकारी और कर्मचारी मिले। उन्होंने सभी किसानों से मिल बंद होने की बात कहते हुए गन्ने क्रेशर पर डालने के लिए कहा। इसी बात को लेकर उन अधिकारियों से किसानों की कहासुनी हो गई। आरोप है कि जैसे ही वह रात करीब साढे़ आठ बजे दौराला गंगनहर पुल पर पहुंचे तो मिल अधिकारी उन्हें 10-15 अज्ञात लोगों के साथ वहां खड़े मिले। आरोप है कि उन लोगों ने लाठी-डंडों और धारदार हथियारों से उन पर जानलेवा हमला बोल दिया। उनके ट्रैक्टरो में भी तोड़फोड़ की गई। बाद में सभी आरोपी वहां से फरार हो गए। घायल अवस्था में सभी किसान थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस को मामले से अवगत कराया और नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने घायलों का सीएचसी में उपचार कराया और तहरीर के आधार पर जांच में जुट गई।

किसानों पर हुए हमले की भाकियू ने की निंदा

भाकियू के जिला अध्यक्ष मनोज त्यागी ने किसानों पर हुए जानलेवा हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। गांव में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि किसानों के खेतों में अभी गन्ना खड़ा हुआ है। ऐसे में मिल बंद करना किसानों का साथ धोखा है। सरकार या जिला प्रशासन खेतों में खडे़ गन्ने को तुलवाने की जिम्मेदारी ले। उन्होंने किसानों के साथ मारपीट करने वाले मिल अधिकारियों के खिलाफ तुरंत मुकदमा दर्ज करने की मांग भी की। चेतावनी दी कि यदि कार्रवाई नहीं हुई तो भाकियू कार्यकर्ता डीएम कार्यालय पर धरना देंगे। बैठक में जिला महासचिव राजकुमार करनावल, मंडल उपाध्यक्ष रविंद्र सिंह दौरालिया, विनीत सांगवान, देशपाल हुड्डा, विनित कुमार, मोनू कुमार, मोहित कुमार आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें