ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठबलवंत एनक्लेव में दिनभर चला अभियान, 253 की हुई जांच

बलवंत एनक्लेव में दिनभर चला अभियान, 253 की हुई जांच

- कोरोना के नए वायरस के छह मामले की पुष्टि के बाद हाई अलर्ट -

बलवंत एनक्लेव में दिनभर चला अभियान, 253 की हुई जांच
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 10 Jan 2021 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। मुख्य संवाददाता

कोरोना के नए वायरस के छह मरीजों की पुष्टि के बाद अब एक बार फिर रुड़की रोड स्थित बलवंत एनक्लेव को हाई अलर्ट पर ले लिया गया है। शनिवार सुबह से शाम तक बलवंत एनक्लेव में विशेष अभियान चलाकर 253 लोगों की जांच की गई। रविवार को जांच का अभियान जारी रहेगा। उधर, पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने बलवंत एनक्लेव के लोगों से अनुरोध किया है कि वे घरों में ही रहें। बाहर न निकलें।

शुक्रवार को बलवंत एनक्लेव में चार लोगों में कोरोना वायरस के नए स्वरूप की पुष्टि हुई। उससे पहले दो लोगों में पुष्टि हुई थी। इस तरह अब वहां कोरोना वायरस के नए स्वरूप के छह मरीज हो गए हैं। सीएमओ के निर्देश पर चिकित्सा अधिकारी डा.अनीस अहमद की टीम ने शनिवार सुबह से शाम तक 253 लोगों की जांच की। इसमें अधिकतर रिपीट जांच हुई। रविवार को भी जांच की कार्रवाई जारी रहेगी। जिला सर्विलांस अधिकारी डा.प्रशांत कुमार ने बताया कि लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है। वैसे कंटेनमेंट जोन घोषित है। ऐसे में बाहर निकलना प्रतिबंधित है। इसमें लोगों को सहयोग करना चाहिए।

बागपत रोड पर चला मॉक ड्रिल

बागपत रोड में साबुनगोदाम की चिकित्सा अधिकारी डा.मेघना श्रीवास्तव के नेतृत्व में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का मॉक ड्रिल किया गया। लोगों को कोरोना वैक्सीन के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही बताया गया कि कोरोना वैक्सीन आम लोगों के हित में है।

13 और संक्रमित, एक की मौत

शनिवार को जिले में कोरोना 3934 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 13 और कोरोना संक्रमित मिले। वहीं कसेरुबक्सर निवासी 58 वर्षीय महिला बिरमी देवी की मौत हो गई। जिले में अब कोरोना का संक्रमण पहले से कम होने लगा है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 20 हजार 969 हो गई है। वहीं कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 399 हो गई है। हालांकि जिले में अब एक्टिव केस की कुल संख्या 684 रह गई है। होम आइसोलेशन में अब 136 कोरोना संक्रमित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें