ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठइजरायल जाने वाले श्रमिकों का 24 तक बनेगा डाटा, 28 को लखनऊ में टेस्ट

इजरायल जाने वाले श्रमिकों का 24 तक बनेगा डाटा, 28 को लखनऊ में टेस्ट

इजरायल जाने वाले श्रमिकों की सूची को श्रम विभाग ने तैयार कर लिया है। मेरठ से 21 और बागपत के एक श्रमिक को सूचीबद्ध किया है। अब इन श्रमिकों को 24...

इजरायल जाने वाले श्रमिकों का 24 तक बनेगा डाटा, 28 को लखनऊ में टेस्ट
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 22 Feb 2024 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। इजरायल जाने वाले श्रमिकों की सूची को श्रम विभाग ने तैयार कर लिया है। मेरठ से 21 और बागपत के एक श्रमिक को सूचीबद्ध किया है। अब इन श्रमिकों को 24 फरवरी तक श्रम विभाग के दफ्तर में अपना विवरण दर्ज कराना है। उन्हें पासपोर्ट, आधार कार्ड, पीवीआर रिपोर्ट और मेडिकल रिपोर्ट के साथ अपनी जानकारी देनी होगी। फिर फाइनल सूची तैयार करते हुए श्रमिकों को टेस्ट के लिए लखनऊ भेजा जाएगा। वहां इजरायल की कंपनी के प्रतिनिधि जिन श्रमिकों का चयन करेंगे, उन्हें इजरायल भेजा जाएगा।

हमास युद्ध के मद्देनजर इजरायल ने फिलिस्तान व अन्य देशों के श्रमिकों को प्रतिबंधित कर दिया है। इजरायल ने भारत से श्रमिकों की मांग की थी। इसके बाद देश के विभिन्न राज्यों में श्रमिकों से इजरायल जाने के लिए इच्छुक श्रमिकों से आवेदन मांगे। मेरठ में चार श्रेणियों में 57 श्रमिकों ने इजरायल जाने के लिए आवेदन किया था, इनमें से 21 का इजरायल की टेक्निकल टीम ने कार्य के लिए चुना है। अब इन श्रमिकों को अपने पासपोर्ट, आधार कार्ड, पीवीआर रिपोर्ट और मेडिकल रिपोर्ट 24 फरवरी तक श्रम विभाग के दफ्तर में उपलब्ध करानी है। इस सूची को तैयार कर श्रमिकों को विभिन्न बिन्दुओं पर परखा जाएगा। जो मानक पर खरे उतरेंगे, उन्हें 28 फरवरी को लखनऊ में टेस्ट के लिए भेजा जाएगा। वहां जो श्रमिक इजरायल की टेक्निकल टीम के मानकों पर खरे उतरेंगे, उन्हें इजरायल भेजा जाएगा।

इनका कहना है- फोटो कोट्स

इजरायल जाने के लिए मेरठ से 21 और बागपत जिले से एक श्रमिक का चयन हुआ है। चयनित श्रमिकों को 24 फरवरी तक श्रम विभाग में पासपोर्ट, आधार कार्ड, पीवीआर रिपोर्ट एवं मेडिकल रिपोर्ट के साथ अपना विवरण दर्ज कराना है। इसके बाद उन्हें 28 फरवरी को लखनऊ भेजा जाएगा। वहां टेस्ट होगा। जो टेस्ट में पास होंगे, उन्हें फिर इजरायल भेजा जाएगा।

- आरके सिंह, उपश्रमायुक्त मेरठ-बागपत

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें