ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठनाला खुदाई को लेकर दबंगों ने प्रधान और सचिव को पीटा

नाला खुदाई को लेकर दबंगों ने प्रधान और सचिव को पीटा

रोहटा थाना क्षेत्र के पूठखास गांव में सोमवार शाम को पानी निकासी को लेकर जेसीबी से ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव नाला खुदवा रहे थे। गांव के ही...

नाला खुदाई को लेकर दबंगों ने प्रधान और सचिव को पीटा
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 28 Jul 2021 04:21 AM
ऐप पर पढ़ें

रोहटा। संवाददाता

रोहटा थाना क्षेत्र के पूठखास गांव में सोमवार शाम को पानी निकासी को लेकर जेसीबी से ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव नाला खुदवा रहे थे। गांव के ही कुछ दबंगों ने विरोध करते हुए प्रधान और सचिव से मारपीट करते हुए हमला कर दिया और मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी थी। सचिव की ओर से रोहटा थाने पर देर रात नौ लोगों को नामजद करते हुए रिपार्ट दर्ज कराई गई थी। मंगलवार सुबह बीडीओ राजीव वर्मा रोहटा थाने पर पहुंचे और नाला खुदवाने के लिए फोर्स मांगा। इसके बाद पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी से नाला खुदवाया गया। वहीं, पुलिस ने भी कार्रवाई करते हुए दो आरापियों को गिरफ्तार जेल भेज दिया।

गांव पूठखास में कुछ दबंगों द्वारा नाले की खुदाई नहीं करवाने देने से कई घरों के बाहर और अंदर पानी भरा हुआ है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने प्रधान महेश राणा से की थी। प्रधान ने समस्या के समाधान का आश्वासन दिया था। प्रधान महेश राणा और ग्राम पंचायत सचिव धर्मेंद्र सिंह ने जेसीबी मंगवाकर नाला खुदवाना शुरू कर दिया जिसके विरोध में कुछ दबंग मौके पर लाठी-डंडे लेकर आ गए और प्रधान महेश राणा तथा सचिव धर्मेंद्र को मारपीटकर घायल कर दिया। देर रात सचिव धर्मेंद्र की ओर से विनोद गिरि, सौरभ, आदेश, मूलंचद, पप्पू, पुष्पेन्द्र, प्रदीप, लीलू, राजकुमार को नामजद करते हुए रिपार्ट दर्ज कराई थी। इसमें पुलिस ने दो आरोपियों को रात में ही गिरफ्तार कर लिया था जबकि अन्य फरार मिले थे। मंगलवार सुबह खंड शिक्षा अधिकारी रोहटा राजीव वर्मा मौके पर पहुंचे और पुलिस सुरक्षा के बीच जेसीबी से नाले की खुदाई कराई। वहीं, खुदाई के दौरान पुलिस ने एक भी ग्रामीण को जेसीबी के पास तक नहीं आने दिया। पुलिस ने पकड़े गए मारपीट के दो आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

विधायक भी पहुंचे पूठ गांव

रोहटा। मंगलवार को जैसे ही विधायक जितेन्द्र सतवाई को जानकारी मिली कि पूठ गांव में नाला खुदवाने को लेकर सोमवार शाम को मारपीट हो गई थी। इस सूचना पर विधायक गांव में पहुंचे और नाला खुदाई के बारे में जानकारी ली। ग्रामीणों ने विधायक से कहा कि साहब हमारे घरों में पानी भरा हुआ है। प्रधान और सचिव ने इस परेशानी को देखते हुए ग्रामीणों के लिए नाला खुदवाना शुरू कर दिया था क्या ये इनकी गलती थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें