ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मेरठनि:शुल्क नेत्र जांच एवं परामर्श शिविर में उमड़ी रोगियों की भीड़

नि:शुल्क नेत्र जांच एवं परामर्श शिविर में उमड़ी रोगियों की भीड़

रविवार को आईआईएमटी आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल गंगानगर में नि:शुल्क नेत्र जांच एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया...

नि:शुल्क नेत्र जांच एवं परामर्श शिविर में उमड़ी रोगियों की भीड़
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 01 Aug 2022 01:55 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। रविवार को आईआईएमटी आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल गंगानगर में नि:शुल्क नेत्र जांच एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन सुप्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. भारत भूषण ने फीता काटकर किया गया। शिविर में रोगियों की भीड़ उमड़ी।

शिविर का आयोजन राष्ट्रीय आत्मनिर्भरता मंच की मेरठ जिला-पश्चिम क्षेत्र इकाई के तत्वाधान में किया गया। रोगियों को निशुल्क आयुर्वेदिक औषधियों का वितरण भी किया गया। शिविर के आयोजन में राष्ट्रीय आत्मनिर्भरता मंच के हिमांशु गोयल, पवन त्यागी, मुकेश चौबे, निर्वाचन रस्तोगी, संजय अग्रवाल, विनम्र रस्तोगी, अमित त्रिपाठी, सागर शर्मा का विशेष सहयोग रहा। डॉ. भारत भूषण ने बताया कि आठ आयुर्वेदिक चिकित्सा के कोई दुष्प्रभाव नहीं हैं तथा इसके द्वारा रोग समूल नष्ट हो जाते हैं। शिविर में महानिदेशक आयुर्वेद डॉ. राकेश पंवार, डॉ. जीके जैन प्राचार्य, डॉ. एसके तंवर डीएमएस ने उपस्थित लोगों को नेत्र रोगों का आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति से उपचार कराने की सलाह दी। उससे होने वाले लाभ के बारे में भी बताया। डॉ. भारत भूषण की टीम में आलोक गौतम, चन्दन कुमार व देवेन्द्र सोनी रहे।

epaper